January 21, 2017

ताज़ा खबर

 

पाकिस्तान: बलूचिस्तान में आध्यात्मिक नेता की हत्या, कराची में शिया बाप-बेटे को मारी गोली

प्रतिबंधित संगठन बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

Author कराची | October 8, 2016 17:40 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

पाकिस्तान में फिरकापरस्ती से संबंधित हिंसा की दो अलग अलग घटनाओं में अशांत बलूचिस्तान प्रांत में अल्पसंख्यक जिकरी समुदाय के एक आध्यात्मिक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गयी जबकि कराची में शिया बाप-बेटे की जान ले ली गयी। जिकरी समुदाय के आध्यात्मिक नेता सैयद मुल्ला अख्तर मुल्लई की शुक्रवार (7 अक्टूबर) बलूचिस्तान के केच जिले के बालगाथेर गदागी इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने कहा कि मुल्लई अपने एक अनुयायी की शादी कराने के बाद घर लौट रहे थे जब मोटरसाइकिल से आए अज्ञात लोगों ने उनपर गोलियां चलायीं।

प्रतिबंधित संगठन बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने हमले की जिम्मेदारी ली है। ऑल पाकिस्तान मुस्लिम जिकरी अंजुमन ने मुल्लई की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि गत 20 सितंबर को भी अज्ञात बंदूकधारियों ने बलूचिस्तान के पंजगुर इलाके में समुदाय के कई घरों एवं धार्मिक स्थलों में आग लगा दी थी। दूसरी घटना में शुक्रवार देर रात बंदकूधारियों ने कराची के गुलिस्तां-ए-जौहर इलाके में एक इमामबारगाह के एक ट्रस्टी और उसके बेटे की हत्या कर दी।

मोटरसाइकिल से आए लोगों ने मंसूर जैदी और उसके बेटे अम्मार को गोलियों से छलनी कर दिया। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। कराची के गुलशन-ए-इकबाल इलाके में भी बंदूकधारियों ने एक शिया इमामबारगाह के पास गोलीबारी की जिसमें कुछ लोग घायल हो गए। घटना के बाद सिंध प्रांत की सरकार ने अगले नोटिस तक मोटरसाइकिल पर दो लोगों के सवार होने पर रोक लगा दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 8, 2016 5:40 pm

सबरंग