ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान ने अपनी ट्रेन ‘आजादी एक्सप्रेस’ पर लगाया आतंकी बुरहान वानी का पोस्टर

पाकिस्तान ने अपनी स्पेशल ट्रेन पर बुरहान वानी का यह पोस्टर लगाया। इस ट्रेन का नाम 'आजादी एक्सप्रेस' है। इसे 14 अगस्त को कराची से पेशावर तक चलाया जाएगा।
पाकिस्तान ने अपनी स्पेशल ट्रेन पर बुरहान वानी का यह पोस्टर लगाया है। (सोर्स- VIDEO)

पाकिस्तान में चल रही एक स्पेशल ट्रेन पर हिजबुल मजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी का पोस्टर लगाया गया है। लोग इसे कश्मीर पर हक जमाने का पाकिस्तान का एक और हथकंडा मान रहे हैं। यह ट्रेन स्वतंत्रता दिवस के मौके पर चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेन है जिसका नाम ‘आजादी एक्सप्रेस’ है।यह स्पेशल ट्रेन 14 अगस्त को कराची से पेशावर तक जाएगी। 14 अगस्त पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस होता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वानी के पोस्टर्स के अलावा ट्रेन पर कश्मीरी लोगों के फोटोज भी लगे हुए हैं। ये फोटोज उन्हीं लोगों ने बताए जा रहे हैं जो बुरहान वानी के मारे जाने के बाद प्रदर्शन कर रहे थे और उसमें घायल भी हुए थे।

हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी को सेना ने शुक्रवार शाम(8 जुलाई) को मार गिराया था। पिछले कुछ सालों में वह घाटी में आतंक का पोस्‍टर बॉय बना हुआ था। 22 वर्षीय बुरहान लगातार फेसबुक पर सक्रिय रहता था और पोस्‍ट करता रहता था। इसके जरिए वह कई अन्‍य युवाओं को भी हिजबुल से जोड़ चुका था। बुरहान पर 10 लाख रुपये का इनाम भी रखा हुआ था। जब वह 15 साल का था तब ही उसने हथियार उठा लिए थे। बुरहान सेना के कपड़ों में रहता था ताकि सुरक्षा बलों को चकमा दिया जा सके।

Read Also: Video: जब भारत के मिसाइल टेस्ट की खबर से बौखलाया यह पाकिस्तानी टीवी एंकर

स्‍थानीय मीडिया के अनुसार, बुरहान प्रेमिका के चलते सुरक्षाबलों की जद में आ गया है। बुरहान ईद पर अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए आया था। बुरहान वानी की प्रेमिका बचपन से ही उसके संपर्क में थी। बुरहान के कई और युवतियों से भी करीबी रिश्ते थे। उसकी प्रेमिका ने उसे वाट्सएप पर किसी और लड़की से उसे चैट करते हुए देख लिया। इससे वह नाराज हो गई और उसने पुलिस को खबर कर दी।यह भी बताया जा रहा है कि पुलिस को उसके आने की भनक पहले ही लग गई थी। हालांकि सुरक्षा बलों को पहली सूचना उसके साथी आतंकी और बॉडीगार्ड सरताज के बारे में मिली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. शोम रतूड़ी
    Aug 9, 2016 at 3:02 pm
    एक राष्ट्र के रूप में पाकिस्तान के पास आज़ादी के बाद उपलब्धि के नाम पर आतंकवाद के अलावा क्या है,पाकिस्तान को अपना राष्ट्रीयझंडा भी बदलदेना चाहिए और उसे अपने झंडे पर गनऔरखून का निशान रखना चाहिए,पाकिस्तान आतंकवादियों का सबसे बड़ा सप्लायर है पूरे विश्व में हर आतंकवादी घटना के सूत्र पाकिस्तान तक पहुँचते हैं.कश्मीर की जिस आज़ादी की बात उसका फितूर है कानूनन इस मसले पर पाकिस्तान कहीं से भी एक पक्ष नही है,कश्मीर का विलय वहां के तात्कालिक शासक द्वारा भारत के साथ किया गया था जो आज़ादी के डॉक्यूमेंट से ी है.
    Reply
सबरंग