ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान के आर्मी चीफ राहिल शरीफ ने कश्मीर को बताया ‘गले की नस’ , कहा- सपोर्ट करते रहेंगे

पाकिस्तान आर्मी के चीफ जनरल राहिल शरीफ ने कहा कि कश्मीर पाकिस्तान के गले की नस है। शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान घाटी के लोगों का ‘कूटनीतिक और नैतिक’ मोर्चों पर समर्थन करता रहेगा।
पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल राहिल शरीफ। (फाइल फोटो)

पाकिस्तान आर्मी के चीफ जनरल राहिल शरीफ ने मंगलवार (6 सितंबर) को कहा कि कश्मीर पाकिस्तान के गले की नस है। शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान घाटी के लोगों का ‘कूटनीतिक और नैतिक’ मोर्चों पर समर्थन करता रहेगा। शरीफ ने यह बात रावलपिंडी में हुए पाकिस्तान के ‘रक्षा दिवस’ पर आयोजित एक कार्यक्रम में कही। कार्यक्रम में शरीफ ने कहा, ‘हम कश्मीर के लोगों के आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए किये गए बलिदानों को सलाम करते हैं। मुद्दे का हल इस संबंध में संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों को लागू करने में निहित है। पाकिस्तान कश्मीर का कूटनीतिक और नैतिक मोर्चों’ पर समर्थन करना जारी रखेगा।’ उन्होंने कहा कि कश्मीर पाकिस्तान की ‘गले की नस’ है।

इसके साथ ही शरीफ ने अपनी सेना का डर दिखाकर पड़ोसी देशों को धमकाने की कोशिश भी की। शरीफ ने कहा, ‘मैं हमारे दुश्मनों को बताना चाहता हूं कि पाकिस्तान का रक्षा तंत्र पहले के मुकाबले काफी मजबूत हो गया है।’

इसके अलावा देश के सामने आने वाली चुनौतियों का जिक्र करते हुए शरीफ ने कहा, ‘हम अपने दुश्मनों की रणनीति और उसके इरादों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। हम जानते हैं कि बॉर्डर पर कौन हमारा दोस्त है और कौन दुश्मन।’ इसके साथ ही शरीफ ने चीन की तारीफ भी की। शरीफ ने पाक-चीन के रिश्तों को दोस्ती का अच्छा प्रतीक बताया।

Read Also: ‘उस दिन का इंतजार कर रहा हूं जब कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा बनेगा’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.