January 20, 2017

ताज़ा खबर

 

पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख ने स्‍ट्राइक कमान जाकर लिया युद्ध की तैयारियों का जायजा, वीडियो जारी कर ”भारत को दिया संदेश”

राहील शरीफ ने मंगला में स्‍ट्राइक कॉर्प्‍स के मुख्‍यालय का दौरा किया। यहां पर उन्‍होंने स्‍ट्राइक कॉर्प्‍स के कमांडर से तैयारियों को लेकर जानकारी मांगी।

पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल राहिल शरीफ। (फाइल फोटो)

भारत से चल रहे तनाव के बीच पाकिस्‍तानी सेनाप्रमुख जनरल राहील शरीफ ने सोमवार को सुरक्षाबलों की ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा लिया। सुरक्षा विशेषज्ञ शरीफ के इस कदम को काफी महत्‍वपूर्ण मान रहे हैं। इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस(आईएसपीआर) की ओर से जारी किए गए बयान में बताया गया कि राहील शरीफ ने मंगला में स्‍ट्राइक कॉर्प्‍स के मुख्‍यालय का दौरा किया। यहां पर उन्‍होंने स्‍ट्राइक कॉर्प्‍स के कमांडर से तैयारियों को लेकर जानकारी मांगी। आईएसपीआर  ने इस मुलाकात का वीडियो भी जारी किया है। वीडियो में दिख रहा हैै कि इस दौरान लाहौर, पेशावर, गुजरांवाला कॉर्प्‍स और डीजीएमओ भी मौजूद थे। स्‍ट्राइक कॉर्प्‍स के कमांडर रहे रिटायर्ड ले. जनरल गुलाम मुस्‍तफा ने बताया कि सामान्‍य तौर पर इस तरह की मुलाकात जनरल हैड क्‍वार्टर पर होती है। साथ ही उनकी जानकारी भी नहीं दी जाती। इसके जरिए भारत को संदेश दिया गया सेना किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार है।

बारामुला में आतंकी हमले के बाद पाक नेे पुंछ में तोड़ा युद्धविराम, देखें वीडियो:

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के कराची बंदरगाह से दो संदिग्ध नाव भारत के गुजरात या महाराष्ट्र के लिए रवाना हुई हैं। रविवार (2 अक्टूबर) की सुबह गुजरात में भारतीय तटरक्षकों ने एक पाकिस्तानी नौका को कब्जे में लिया था। पाकिस्तानी नाव पर नौ लोग सवार थे। वहीं उरी हमले के जवाब में की गई भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी सेना के बड़े अफसर नियंत्रण रेखा (एलओसी) का मुआयना कर रहे हैं। भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की तरफ से पलटवार की आशंका के चलते भारतीय सेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

हलचल: भारत की ओर चलीं दो पाकिस्तानी नौकाएं, एलओसी पर दिखे पाक सेना के बड़े अफसर

रविवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला के बीएसएफ कैम्प पर आंतकियों ने हमला कर दिया जिसमें एक जवान शहीद हो गया और दो आतंकी मारे गए। भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने 3 अक्टूबर को भारत में चीनी दूत से मुलाकात की। इससे पहले पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर जंजुआ ने फोन करके डोभाल से बातचीत की थी। इसी बीच सीमा पर युद्धविराम तोड़े जाने का सिलसिला जारी है। सोमवार को तीन बार पाकिस्‍तान की ओर से युद्धविराम तोड़ा गया। भारतीय सेना की ओर से जवाब दिया गया। मंगलवार को भी नौशेरा सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की ओर से गोलीबारी की गई।

बारामुला के लोगों की आंखोंदेखी: 20 मिनट तक सायरन बजा और धमाकों के साथ लगातार होती रही फायरिंग

उरी हमले के बाद से भारत और पाकिस्‍तान के रिश्‍ते बिगड़ गए हैं। इस हमले में सेना के 17 जवान शहीद हो गए थे बाद में तीन घायल जवानों ने भी दम तोड़ दिया था। इसके जवाब में भारतीय सेना की ओर से 27-28 सितंबर की रात को सर्जिकल स्‍ट्राइक की गई। इसमें पीओके में आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया गया।

गलती से भारत आए 12 साल के बच्चे को BSF ने किया पाकिस्तान के हवाले

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 4, 2016 11:26 am

सबरंग