ताज़ा खबर
 

भारतीय सेना की कार्रवाई से सहमा पाकिस्तान, सीमा पर तैनात पाक रेंजर्स की छुट्टियां रद्द

भारतीय सेना में पदस्थ एक उच्चाधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया है कि लाहौर स्थित पाकिस्तान रेंजर्स के मुख्यालय ने उरी हमले के तुरंत बाद ऐसा निर्देश जारी किया है।
भारत-पाक सीमा पर तैनात पाक रेंजर्स की छुट्टियां रद्द (एक्सप्रेस फोटो- सुमित मल्होत्रा)

भारतीय खुफिया सूत्रों ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान रेंजर्स ने उरी हमले के बाद अपने उन अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं जिनकी तैनाती जम्मू-कश्मीर और पंजाब से सटे भारत-पाकिस्तान सीमा पर है। भारतीय सेना की ओर से किसी भी तरह की जवाबी कार्रवाई की आशंका को देखते हुए पाकिस्तानी सेना ने ये कदम उठाया है। भारतीय सेना में पदस्थ एक उच्चाधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया है कि लाहौर स्थित पाकिस्तान रेंजर्स के मुख्यालय ने उरी हमले के तुरंत बाद ऐसा निर्देश जारी किया है। अधिकारी ने बताया कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात पाक रेंजर्स की संख्या भी बढ़ा दी गई है। इतना ही नहीं जिन स्थानों पर पोस्टिंग खाली थी उसे भी तत्काल भर दिया गया है।

खुफिया सूत्रों के मुताबिक पाक रेंजर्स के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ विंग कमांडर्स को भी अपने-अपने क्षेत्र में पोजिशन लेने को कहा गया है। विंग कमांडर्स को अपने-अपने इलाके में रात में भी रुकने को कहा गया है जबतक कि हेडक्वार्टर उन्हें स्थितियों का आकलन कर कोई नया आदेश न दे दे। अधिकारी के मुताबिक पाकिस्तानी रेंजर्स में कई ऐसे पद हैं जो जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के लोगों को सीमा पार घुसपैठ कराने में मदद करते हैं। भारत में घुसपैठ कराने से पहले इन आतंकियों को सियालकोट में ऐसे अधिकारी एकत्र करते हैं और फिर उसे भारत के अलग-अलग इलाकों में घुसपैठ कराते हैं।

इधर, भारत-पाक सीमा पर तैनात बॉर्डर सिक्यूरिटी फोर्सेज (बीएसएफ) को हाई अलर्ट पर रखा गया है। पंजाब से जम्मू तक भारत-पाक सीमा पर घुसपैठ की आशंका को देखते हुए चौकसी बढ़ा दी गई है। इसबीच, सेना के पश्चिमी कमांड के लेफ्टिनेंट जनरल सुरिन्दर सिंह ने जम्मू,कठुआ और सांबा सेक्टर में जवानों की तैनाती की समीक्षा की है।

Read Also-सैनिकों को घटिया सामान देने का आरोप लगा कर UN ने रोक लिया 338 करोड़ का भुगतान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Bob Bhatt
    Sep 21, 2016 at 12:25 pm
    BOB इंडिया से जो पानी पाकिस्तान को जाता है उसे तुरंत रोक देना चाहए . अकाल ठिकाने लग जायेगी
    (0)(0)
    Reply
    1. Bob Bhatt
      Sep 21, 2016 at 10:44 am
      इंडिया से जो पानी पाकिस्तान को जाता है उसे तुरंत रोक देना चाहए . अकाल ठिकाने लग जायेगी
      (0)(0)
      Reply
      1. R
        Rajendra
        Sep 21, 2016 at 9:30 am
        Kaun si karyawahi se Pak dar a.Sena ne to kuchchh kara hi nahi hai.
        (0)(0)
        Reply