ताज़ा खबर
 

ISIS से जुड़े PAK आतंकियों का अफगान बॉर्डर के चेकपोस्ट पर वार, शरीफ सरकार कर रही इंकार

जहां एक ओर आतंकी संगठन आईएसआईएस पर अमेरिका की ओर से हवाई हमले किए गए तो वहीं दूसरी ओर आतंकी संगठन ...
ISIS से जुड़े PAK आतंकियों का अफगान बॉर्डर के चेकपोस्ट पर वार, शरीफ सरकार कर रही इंकार

जहां एक ओर आतंकी संगठन आईएसआईएस पर अमेरिका की ओर से हवाई हमले किए गए तो वहीं दूसरी ओर आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े एक पाकिस्तानी आतंकी गुट ने रविवार को अफगान सीमा से लगे एक पैरामिलिट्री चेक प्वॉइंट पर हमला करने का दावा किया।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह गुट कुछ महीने पहले ही तालिबान से अलग होकर इस्लामिक स्टेट से जुड़ा है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को इस गुट के एक आतंकी ने बताया कि उन्होंने पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम में बाजौर कबायली इलाके के डमाडोला जिले में शनिवार देर रात हमला किया। जहां 2007 से पाक आर्मी आतंकियों से संघर्ष कर रही है।

Also Read: ISIS से जुड़े PAK आतंकियों का अफगान बॉर्डर के चेकपोस्ट पर वार, शरीफ सरकार कर रही इंकार –

टेलीफोनिक बातचीत में आतंकी ने कहा, “हमारे लोगों ने चेकपोस्ट को तबाह कर उसे आग के हवाले कर दिया।” दो पाकिस्तानी खुफिया अधिकारियों ने चेक प्वॉइंट पर हमले की पुष्टि करते हुए किसी के हताहत न होने की बात कही है।

आतंकियों की इस करतूत पर पाकिस्तानी सरकार का कहना है कि 2013 में सीरिया और इराक में इस्लामिक स्टेट की स्थापना करने वाले आतंकी संगठन आईएसआईएस की देश में उपस्थिति नहीं है।

हालांकि, आईएसआईएस चीफ अबुबक्र अल बगदादी की घोषणा के बाद से कई पाकिस्तान तालिबान के आतंकी आईएसआईएस का दामन थाम चुके हैं। वहीं दूसरी ओर बिलावल भुट्टो भी नवाज शरीफ की सरकार को आतंकियों का दोस्त करार दे रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.