ताज़ा खबर
 

वीडियोः पेरिस में पुलिसकर्मियों पर गोलीबारी, 1 की मौत एक 2 गंभीर रूप से घायल, मारा गया हमलावार

फ्रांस की राजधानी पेरिस से एक बड़ी खबर आ रही है, जहां पर फायरिंग हुई है..
Author नई दिल्ली | June 19, 2017 15:34 pm

फ्रांस की राजधानी पेरिस से एक बड़ी खबर आ रही है, जहां पर गोलीबारी हुई है। ये हमला सेंट्रल पेरिस  एरिया में हुआ है, जहां पर पुलिस को निशाना बनाया गया था। पेरिस का यह एरिया खासतौर से  शॉपिंग स्‍ट्रीट के रूप में पहचाना जाता है। रॉयटर्स के हवाले से खबर आई है कि पेरिस में स्थित एक Champs Elysees पर फायरिंग हुई है। इस घटना में 2 पुलिसकर्मी की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि वहीं इंटीरियर मिनस्ट्री ने बताया है कि दूसरे पुलिस वाला अभी जिंदा है लेकिन वो गंभीर रूप से घायल है। इसके अलावा एक अन्य पुलिस वाला भी घायल है। बताया जाता है कि Champs Elysees के पास तैनात पुलिस कर्मियों ने जब गनमैन को रोकने की कोशिश की तो उसने उन्हें ही अपनी बंदूक का निशाना बनाया। पुलिस के मुताबिक बताया जाता है कि इस मामले में दो अज्ञात व्यक्ति शामिल हैं। इस हादसे के बाद पुलिस ने सभी लोगों को घटना स्थल से दूर जाने को कहा है। यह हमला फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव के पहले चरण के मतदान से तीन दिन पहले किया गया है। चुनाव को देखते हुए पूरे देश में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। फिलहाल Champs Elysees के पास काफी अफरा तफरी मची है। हाल ही इस खबर से संबंधित वीडियो भी सामने आए हैं। घटना स्थल के एक चश्मदीद के मुताबिक लोगों ने पुलिस ऑफीसर्स पर हमला किया। उसने बताया कि एक हमलावर गाड़ी से बाहर निकला और मशीन गन से ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगा। हाल ही फ्रांस के गृह मंत्री ने घटना की जानकारी देते हुए कहा है कि पुलिस ने भी गोलीबारी में जवाबी गोलीबारी कर हमलावर को मार गिराया है। वहीं दूसरे आरोपी के खिलाफ पुलिस ने अरैस्ट वारंट निकाला है, जो कि वेल्जियम से आया है।

गौरतलब है कि पेरिस में आए दिन ही गोलीबारी की खबरें सुनने को मिलती हैं। मार्च में फ्रांस के पेरिस ओर्ली हवाईअड्डे पर एक सैनिक से एक व्यक्ति ने बंदूक छीनने की कोशिश की थी, हालांकि बाद में सुरक्षाबलों ने उसे गोली से उड़ा दिया था। वहीं इसी दिन यानी 16 मार्च को फ्रांस के दक्षिण शहर ग्रासे में एक हाई स्कूल में गोलीबारी में कम से कम आठ लोग घायल हो गये थे। गोलीबारी में हेड टीचर को निशाना बनाया गया थे।

 

एक पुलिस सूत्र ने एएफपी को बताया था कि टॉकविल हाई स्कूल में गोलीबारी के बाद एक राइफल, दो पिस्तौल और दो ग्रेनेड के साथ 17 वर्षीय छात्र को गिरफ्तार किया गया है। हमलावरों के बारे में विरोधाभासी सूचनाएं मिल रही है। ऐसी सूचना है कि दूसरा संदिग्ध फरार हो गया। पुलिस ने शुरुआत में एएफपी को बताया कि वे उसके साथी की तलाश कर रहे हैं। अन्य पुलिस सूत्र ने कहा कि हमलावर ने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया। ग्रासे टाउन हॉल से जारी एक बयान के अनुसार ‘‘दो छात्रों ने प्रधानाचार्य को गोली मारी।’’ शिक्षा अधिकारियों ने कहा कि नीस के रिवेरा रिजॉर्ट के पश्चिम में करीब 40 किलोमीटर दूर स्थित शहर में सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। पेरिस में नवंबर 2015 में आईएस के हमले समेत कई हमलों के बाद फ्रांस में अब भी आपातकाल लागू है। पेरिस हमले में 130 लोग मारे गये थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 21, 2017 1:57 am

  1. No Comments.