December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

ISIS में भर्ती होने की कोशिश में लगा युवक हुआ गिरफ्तार

ओहायो के एक युवक को लीबिया के लिए विमान से रवाना होते समय गिरफ्तार कर लिया गया।

Author कोलंबस (अमेरिका) | November 8, 2016 10:12 am
ओहायो के रहने वाले बीस साल के आरोन डेनियल हुए गिरफ्तार

ओहायो के एक युवक को लीबिया के लिए विमान से रवाना होते समय गिरफ्तार कर लिया गया। आरोप है कि वह व्यक्ति इस्लामिक स्टेट समूह में शामिल होने के लिए लीबिया जा रहा था। संघीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अमेरिका के अटार्नी बेंजामिन ग्लासमैन ने बताया कि बीस साल के आरोन डेनियल को करीब एक माह से जारी जांच के बाद कल जॉन ग्लेन कोलंबस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया। आपराधिक शिकायत में आरोप लगाया गया है कि डेनियल ने उस व्यक्ति को जिहाद के लिए देश से बाहर जाने के बारे में बताया था जो व्यक्ति जांचकर्ताओं का मुखबिर था और उसका साथी बन कर उससे मिला था।

 

इसमें कहा गया है कि डेनियल ने जनवरी में बेरच्च्त के एक मध्यस्थ को अबु इसा अल…अमरीकी के लिए 250 डॉलर भेजे थे। अबु इसा अल…अमरीकी इस्लामिक स्टेट के लिए युवकों की भर्ती करता था और हमलों की योजना बनाता था। शिकायत में बताया गया है कि डेनियल ने लीबिया में बसने से पहले अफगानिस्तान और सीरिया जाकर युद्ध छेड़ने की इच्छा जाहिर की थी।

जून में, डेनियल ने उसी साथी को बताया कि वह लीबिया में इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले भूभाग में जाना चाहता है ताकि वह वहां जिहाद का समर्थन कर सके। ग्लासमैन ने बताया कि जब डेनियल ह्यूस्टन और त्रिनिदाद के रास्ते लीबिया जाने की तैयारी कर रहा था, तब जांचकर्ताओं ने उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 8, 2016 10:11 am

सबरंग