May 29, 2017

ताज़ा खबर

 

PAK पत्रकार ने हुकूमत पर साधा निशाना, भारत पर न्यूक्लियर अटैक हुआ तो खत्म हो जाएगा पाकिस्तान

पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विशेषज्ञ हसन निसार ने पाकिस्तान के राजनैतिक नेतृत्व को लताड़ लगाते हुए भारत के खिलाफ परमाणु हमला करने की धमकी पर चेतावनी दी है।

Author नई दिल्ली | October 2, 2016 14:37 pm
निसार ने कहा कि भारत पर हमला करने की स्थिति में पाकिस्तान को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। (Photo Source: Facebook/Hassan Nisar)

पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विशेषज्ञ हसन निसार ने पाकिस्तान के राजनैतिक नेतृत्व को लताड़ लगाते हुए भारत के खिलाफ परमाणु हमला करने की धमकी पर चेतावनी दी है। उन्होंने नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर अजित डोवल के बयान- “अगर पाकिस्तान परमाणु हमला करता है तो उसे भारी कीमत चुकानी पड़ेगी” पर प्रतिक्रिया दी। निसार ने कहा कि भारत पर हमला करने की स्थिति में पाकिस्तान को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार की ओर से दिया गया यह बयान दर्शाता है कि न्यूक्लियर अटैक के मामले में उनके घर में विरोध के सुर उठने लगे हैं। बता दें कि पाकिस्तान लंबे समय से न्यूक्लियर अटैक की धमकी दे रहा है।

टीवी टुडे के मुताबिक पाकिस्तानी चैनल दुनया न्यूज से बातचीत में पत्रकार हसन पाकिस्तानी हुकूमत पर भारत के साथ तनाव बढ़ने पर न्यूक्लियर वॉर की धमकी देने पर भड़के। उन्होंने कहा कि हमारे यहां (पाकिस्तान में) अनपढ़ लोगों का झुंड है, जिन्हें एटम बम के बारे में पता नहीं है। भारत की जनसंख्या 100 करोड़ से ज्यादा है और पाकिस्तान की जनसंख्या 18 करोड़ है। न्यूक्लियर वॉर होने की स्थिति में चार बार हमले के बाद भी भारत में 20 करोड़ से ज्यादा लोग बचेंगे, लेकिन पाकिस्तान एक बार में ही खत्म हो जाएगा। निसार ने कहा कि पाकिस्तान में पागलों की भीड़ है, ये अजीब लोग हैं, जो अपनी ही बर्बादी का जश्न मनाते  हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में परमाणु हथियारों की तरफ संकेत करते हुए कहा था कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ इनका इस्तेमाल कर सकता है। टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में आसिफ ने कहा, ‘टैक्टिकल वेपन हमने अपनी हिफाजत के लिए डेवलप किया हुआ है। हमने डिवाइसेज को जस्ट एज शोपीस नहीं रखे हुए। अगर हमारे सलामती को खतरा हुआ, तो हम नेस्तानाबूत कर देंगे उनको। पाकिस्तान की ओर से इस तरह की धमकी पहले भी कई बार दी जा चुकी है। 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है।

READ ALSO: मार्कंडेय काटजू बोले- गांधी ने नहीं दिलाई आजादी, भगत सिंह-आजाद-बिस्मिल-सूर्य सेन थे असली राष्ट्रभक्त

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 2, 2016 2:34 pm

  1. R
    Raj nayak
    Oct 2, 2016 at 12:59 pm
    ये लोग इतना ही समझ जांऐ तो फिर लड़ाई ही मिट जाऐगी
    Reply
    1. B
      bitterhoney
      Oct 2, 2016 at 2:02 pm
      सभी प्रकार के हथियारों को नष्ट कर देना चाहिए. संसार को हथियार मुक्त होना चाहिए
      Reply
      1. M
        manish
        Oct 2, 2016 at 2:44 pm
        bomb ko khatam kr dene se Insaan ka dimmag nahi badal jaayega........yudh hone do bahaduri ka pta chalega...yudh me wahi bachega jo ek virr ki tarah larega aur desh ke maasom naagrik ko bachayega...
        Reply
        1. P
          Prakash Lonkar
          Oct 2, 2016 at 9:59 am
          जैसे की स्वयम हसन निसारने कबूला है की पाकिस्तानमे अनाड़ी,अनपढ़ लोगोंका झुण्ड है,तो इस बातमे अचरज नही होना चाहिए की पाकिस्तान भारतको बारबार एटमी बमकी धमकी क्यों दे रहा हैं|उत्तर कोरिया भी ऐसा ही गैरजिम्मेदाराना ोंका मुल्क है जो अमरीका और दक्षिण कोरियाको न्यूक्लि एटेक की धमकी देते रहता है|इन दोनों अनपढ़ देशोंको यह कैसे पता नही चलता के एक दफे अगर उन्होंने फर्स्ट एटेक किया तो दूसरा देश जिसने पहले एटेक किया होगा उसका नामोनिशान मिटा देगा!नुक्लिएर वेपन केवल डरानेके लिएहोते है न की प्रत्यक्ष प्रयोग
          Reply

          सबरंग