December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

अब टॉम फोर्ड ने अमेरिका की भावी प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के कपड़े डिजाइन करने से किया मना

टॉम फोर्ड से पहले सोफी थियालेट ने भी मेलानिया ट्रंप के कपड़े डिजाइन करने से मना कर दिया था।

पति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मेलानिया ट्रंप। (Photo Source: REUTERS/Mark Kauzlarich)

अमेरिका के फेमस फैशन डिजाइनर टॉम फोर्ड ने अमेरिका की भावी प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के कपड़े डिजाइन करने से मना कर दिया। फोर्ड ने कहा कि वे डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया के कपड़े डिजाइन नहीं करेंगे क्योंकि वे उनकी सही में सही से फिट नहीं होती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हालही में डिजाइनर सोफी थियालेट ने भी मेलानिया के कपड़े डिजाइन करने से मना कर दिया था। उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के विवादित बयानों के कारण मेलानिया के लिए ड्रेस तैयार करने से मना कर दिया था।

फोर्ड ने कहा, ‘मुझसे कुछ साल पहले भी उनके लिए कपड़े डिजाइन करने के लिए बोला गया था, लेकिन मैंने मना कर दिया था।’ डिजाइनर फोर्ड ने हिलेरी क्लिंटन को वोट दिया था। फोर्ड ने कहा, ‘अगर हिलेरी भी जीतती तो, उन्हें भी मेरे कपड़े नहीं पहनने चाहिए थे। मेरे कपड़े बहुत महंगे हैं। मेरी इस बात का गलत मतलब ना निकाया जाए। ये आर्टिफिशियल तौर पर महंगे नहीं हैं, बल्कि इनको बनाने में इतनी लागत आती है।’ जब उनसे पूछा जाए कि क्या मेलानिया को महंगे कपड़ों से दूर रहना चाहिए तो उन्होंने कहा कि यह मैं मेलानिया पर ही छोड़ता हूं।

सोफी थियालेट ने अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा के लिए कपड़े डिजाइन किए थे। इसके ही वे अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में हारने वालीं डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की भी पसंदीदा हैं। सोफी थियालेट ने अन्य डिजाइनरों से भी अपील की है कि वे मेलानिया ट्रंप के लिए कपड़े डिजाइन ना करें। इसके लिए उन्होंने टि्वटर पर एक खुला खत भी पोस्ट किया है।

पत्र में थियालेट ने लिखा है कि वे अमेरिका की भावी प्रथम महिला के लिए ड्रेस डिजाइनिंग में कहीं से भी मदद नहीं करेंगी। साथ ही उन्होंने अमेरिका की मौजूदा प्रथम महिला मिशेल ओबामा की प्रशंसा भी की है। उन्होंने लिखा है कि मैंने मिशेल के लिए आठ साल के कार्यकाल में कपड़े डिजाइन किए है। इससे मुझे काफी सम्मान मिला है। साथ ही उन्होंने कहा कि मिशेल की वजह से उन्हें पूरे विश्व में नाम और पहचान मिली है।

वीडियो में देखें- बराक ओबामा बोले- ट्रंप का मिजाज व्‍हाइट हाउस में उनके काम नहीं आएगा

वीडियो में देखें- व्हाइट हाऊस में डोनाल्ड ट्रंप से मिले राष्ट्रपति बराक ओबामा; देखिए दोनों के बीच हुई बातचीत का वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 2, 2016 4:50 pm

सबरंग