ताज़ा खबर
 

अब किताब की मदद से आइएस के खिलाफ अभियान

जिहादी समूह आइएस से मुकाबले के लिए अमेरिका के एक प्रकाशक ने नए ‘हथियार’ के तौर पर आइएस विरोधी एक किताब पेश की है। इस आतंकवाद विरोधी..
Author शिकागो | November 13, 2015 00:02 am

जिहादी समूह आइएस से मुकाबले के लिए अमेरिका के एक प्रकाशक ने नए ‘हथियार’ के तौर पर आइएस विरोधी एक किताब पेश की है। इस आतंकवाद विरोधी किताब का नाम ‘आइएसआइएस: ए कल्चर ऑफ इविल’ है जिसमें समूह के क्रूर तरीकों और हिंसक गतिविधियों को ग्राफिक्स के जरिए बताया गया है। ‘रियली बिग कलरिंग बुक’ के सीईओ वायने बेल के हवाले से एबीसी टीवी ने बताया कि हमारी कंपनी की तरफ से प्रकाशित सुखद पुस्तकों में यह नहीं है। लेकिन कई लोग हमें कई सालों से कह रहे थे कि वे कुछ ऐसा देखना चाहते हैं जो सच्चा, निरपेक्ष और अडिग हो। और यह तथ्यात्मक और राजनीतिक रूप से उदासीन है।

इस किताब के आवरण पृष्ठ पर चेतावनी देते हुए कहा गया है कि यह बच्चों के लिए नहीं है। लेकिन बेल को उम्मीद है कि शिक्षा देने के लिए माता-पिता अपने बच्चों को इससे अवगत कराएंगे। आइएस पर आधारित काले और उजले लाइन वाले रेखाचित्र में नरसहांर, लाठियों से प्रताड़ित किए जाते लोग, महिलाओं के चेहरे पर तेजाब फेंके जाने और ‘आइएसआइएस के नियम को तोड़ने और आपके मारे जाने’ की आशंका को लेकर सुर्खियां बनाई गई हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग