ताज़ा खबर
 

अमेरिका में नरेंद्र मोदी ने गिनाई अपनी सरकार की उपलब्धियां, कहा- तीन साल में नहीं एक भी दाग

अमेरिका यात्रा पर गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने में अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि बीते तीन साल में उनकी सरकार पर ‘‘एक भी दाग या धब्बा’’ नहीं लगा है।
Author वाशिंगटन | June 26, 2017 17:06 pm
अमेरिका में पीएम नरेंद्र मोदी

अमेरिका यात्रा पर गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने में अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि बीते तीन साल में उनकी सरकार पर ‘‘एक भी दाग या धब्बा’’ नहीं लगा है। र्विजनिया में आयोजित एक स्वागत समारोह में करीब 600 भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘भारत में इससे पहले की सरकार के खिलाफ मतदान क्यों हुआ, इसकी मुख्य वजह थी भ्रष्टाचार।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय भ्रष्टाचार से नफरत करते हैं।’’ प्रधानमंत्री ने अमेरिका में भारतीय प्रवासियों को आश्वस्त किया कि उनकी सरकार भारत को नयी ऊंचाइयों पर ले जाने का प्रयास जारी रखेगी। उन्होंने कहा, ‘‘मैं पूरी विनम्रता के साथ कहना चाहता हूं कि बीते तीन साल में मेरी सरकार ने जो भी कार्य किये हैं, अब तक उस पर पर एक भी दाग या धब्बा नहीं लगा है।’’ उन्होंने इस बात को रेखांकित किया कि प्रौद्योगिकी से पारर्दिशता आयी है और भारत में सभी क्षेत्रों में महान ऊंचाई हासिल करने में इसका इस्तेमाल किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं ऐसे कई उदाहरण दे सकता हूं जहां भारत प्रौद्योगिकी की मदद से महान उपलब्धियां हासिल कर रहा है, फिर चाहे वह अंतरिक्ष का क्षेत्र हो या कृषि का।’’ उन्होंने कहा, ‘‘प्रौद्योगिकी आधारित शासन एवं विकास के लिये नये स्तर से ध्यान दिया जा रहा है।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि कई मंचों पर देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने उल्लेख किया कि टिकाऊ विकास के लिये आधारभूत संरचना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मुख्य फोकस वैश्विक मानदंड, विकास के उच्च मानक स्थापित करने पर है।

देश में तेजी से विकास का सबसे मुख्य कारण आम जन की बढ़ती आकांक्षा है। वहां मौजूद लोगों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच मोदी ने कहा, ‘‘हमलोग भारत की जनता की इन्हीं आकांक्षाओं को पूरा करने का कार्य कर रहे हैं।’’ मोदी ने कहा कि भारत को अब रिकॉर्ड संख्या में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश प्राप्त हो रहे हैं और सभी साख एजेंसियां एवं बहुपक्षीय मंच भारत के बारे में सकारात्मक रेटिंग दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत अभूतपूर्व तेजी से आगे बढ़ रहा है। अमेरिका में रह रहे भारतीयों के योगदान की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि विकास एवं समृद्धि के लिये अमेरिका में सहायक माहौल मिलने से उन्होंने और विकास किया। उन्होंने कहा, ‘‘भारत में भी अब एक अरब से ज्यादा भारतीयों को अनुकूल माहौल मिल रहा है और वे भी तेजी से भारत का स्वरूप बदल रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    manish agrawal
    Jun 26, 2017 at 2:35 pm
    अपने मुँह मियांमिठ्ठू ! बीजेपी राज्य में Corruption का ये आलम है की बीएसएफ के चोर और ऑफिसर हमारे बीएसएफ जवानों का राशन बेच कर खा जाते हैं और शिकायत करने वाले जवान तेजबहादुर यादव को ही,इन्क्वायरी की नौटंकी करके बर्खास्त कर दिया गया! हमारे जवान चाय, परांठा और पानी जैसी पतली दाल खाकर बराबर अपनी शहादत दे रहे हैं और ये चोर, बीएसएफ ऑफिसर्स काजू बादाम और महंगी शराब के मज़े लेते हैं, ऐयाशी करते हैं और शहादत तो भूलकर भी नहीं देते! ये सरकार अपने जवानों को अच्छी क्वालिटी का भरपेट खाना तो दे नहीं पा रही और बेशर्मी से अपने ही मुँह से अपनी तारीफ करती रहती है ! जवानों का सरकारी राशन बेचने वाले चोर और बीएसएफ ऑफिसर्स के खिलाफ "देश के विरुद्ध युद्ध छेड़ने" का मुक़ददमा कायम होना चाहिए क्योंकि अच्छे भोजन के अभाव में , हमारे जवान कमजोर रह जायेंगे और देश की सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी !चोर और बीएसएफ ऑफिसर्स का NARCO-ANALYSIS किया जाना चाहिए तभी Reality सामने आएगी! आज़ाद हिन्दोस्तान के इतिहास में पहली बार ऐसा शर्मनाक वाकया सामने आया है और बीजेपी की बेशर्म सरकार अपनी पीठ ठोक रही है
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग