ताज़ा खबर
 

दक्षिण कोरियाई गुप्‍तचर एजेंसी का दावा, किम जोंग उन ने हमले का आदेश दिया

गुरुवार को इस संबंध में दक्षिण कोरिया की सत्‍ताधारी पार्टी के बड़े नेताओं के बीच बैठक हुई।
Author February 18, 2016 17:29 pm
किम जोंग उन (File photo)

सिओल। दक्षिण कोरिया की गुप्‍तचर एजेंसी के अनुसार उत्‍तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया पर हमले की तैयारियों का आदेश दे दिया है। गुरुवार को इस संबंध में दक्षिण कोरिया की सत्‍ताधारी पार्टी के बड़े नेताओं के बीच बैठक हुई। समाचार एजेंसी AP के अनुसार  बैठक में मौजूद रहे एक अधिकारी के अनुसार नेशनल इंटेलिजेंस सर्विस ने कहा कि किम की गुप्‍तचर एजेंसियों ने लड़ाई की तैयारियां शुरू कर दी है। इसके तहत साइबर और अन्‍य तरह के हमलों के लिए काम शुरू कर दिया गया है।

बैठक में मौजूद रहे अधिकारी ने यह बताने से इनकार कर दिया कि गुप्‍तचर एजेंसी को यह जानकारी कैसे मिली। गुप्‍तचर एजेंसियों के अनुसार उत्‍तर कोरिया के विरोधी कार्यकर्ताओं और सरकारी अधिकारियों को निशाना बनाया जा सकता है। हमले को लेकर यह जानकारी अमेरिका के लड़ाकू विमानों की दक्षिण कोरिया के ऊपर से उड़ान के एक दिन बाद ही आया है। हाल के दिनों में उत्‍तर कोरिया ने हाइड्रोजन बम के परीक्षण से लेकर बैलेस्टिक मिसाइल तक कई परीक्षण किए हैं। इसके चलते दोनों कोरियाई देशों में तनाव का माहौल है।

तनाव के समय अमेरिका दक्षिण कोरिया में अपने विमानों और सेना की तैनाती करता है। पिछले महीने इसने न्‍यूक्लियर संपन्‍न बी-52 बॉम्‍बर को दक्षिण कोरिया भेजा था। उत्‍तर कोरिया कई बार दक्षिण कोरिया पर हमला कर चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. S
    Sonu Gurra
    Jun 7, 2014 at 8:27 am
    अरविन्द केजरीवाल म तुम्हारे साथ हूँ. किसी चोर से माफ़ी मत मांगना. जय हिन्द.
    Reply
सबरंग