May 25, 2017

ताज़ा खबर

 

बगदाद में इस्लामिक स्टेट का आत्मघाती विस्फोट, 35 लोग मारे गए

यह हमला ऐसे समय हुआ है जब इराकी सुरक्षा बल मोसुल शहर को इस्लामिक स्टेट के कब्जे से मुक्त कराने के लिए बड़े अभियान की तैयारी कर रहे हैं।

Author बगदाद | October 15, 2016 19:43 pm
इराक के उत्तरी बगदाद के अलशाब इलाके में जनाजे के दौरान हुए आत्मघाती विस्फोट के बाद वहां जमा इराकी सेना बल औऱ स्थानीय लोग। (AP Photo/Karim Kadim/15 Oct, 2016)

इराक के उत्तरी बगदाद में जनाजे के दौरान हुए आत्मघाती विस्फोट में 35 लोग मारे गए और 63 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस एवं अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि यह हमला शनिवार (15 अक्टूबर) दोपहर के समय अलशाब इलाके में हुआ। इस्लामिक स्टेट समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इस संदर्भ में उसने अपने से जुड़ी समाचार एजेंसी अमाक के जरिए बयान जारी किया।

आईएस के इस दावे की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन यह खबर आईएस से जुड़ी समाचार संगठन के जरिए आई है। यह हमला ऐसे समय हुआ है जब इराकी सुरक्षा बल मोसुल शहर को इस्लामिक स्टेट के कब्जे से मुक्त कराने के लिए बड़े अभियान की तैयारी कर रहे हैं। अतीत में भी चरमपंथियों ने सरकार के नियंत्रण वाले इलाकों में आतंकी हमले किए हैं। इराक में हाल के महीनों में कई बम धमाके हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 15, 2016 7:43 pm

  1. No Comments.

सबरंग