ताज़ा खबर
 

निसार ने दिया राजनाथ सिंह को जवाब, कभी नहीं कर पाओगे पाकिस्तान के टुकड़े

पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री ने भारत पर कश्मीर में लोगों का बेरहमी से कत्ल करने का लगाया आरोप
पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री निसार

पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री निसार ने सोमवार को भारत के खिलाफ जमकर जहर उगला। उन्होंने कहा कि भारत का पाकिस्तान को कई टुकड़ों में बांटने का जो सपना है वह महज एक भ्रम है। उन्होंने भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर यह टिप्पणी की। राजनाथ सिंह ने कहा था कि अभी तो दो टुकड़े हुए हैं, अगर पाकिस्तान बाज नहीं आया तो उसके 10 टुक़ड़े भी हो सकते हैं। निसार ने कहा कि बीजेपी का पाकिस्तान के टुकड़े करने का सपना सिर्फ एक भ्रम है। उन्होंने भारत पर कश्मीर में लोगों का बेरहमी से कत्ल करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि लोगों की आवाज को दबाना भारत सरकार की नीति है। निसार ने भारत पर बलूचिस्तान और पाकिस्तान के अन्य हिस्सों में दखल देने का आरोप भी मंढा। निसार ने कहा कि हम शांति चाहते हैं, लेकिन हम भारत का दबदबा सहन नहीं करेंगे।

आपको बता दें कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह शहीदी दिवस के लिए रविवार (11 दिसंबर) को जम्मू कश्मीर के कठुआ गए थे। वहां उन्होंने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा था, भले ही पाकिस्तान ने बार-बार हिंदुस्तान पर हमला किया हो लेकिन यहां के जवानों ने उनके दांत खट्टे कर दिए हैं।

राजनाथ सिंह ने आगे कहा, अभी तो पाकिस्तान के दो टुकड़े हुए हैं अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो पाकिस्तान के शायद 10 टुकड़े हो जाएंगे। राजनाथ सिंह ने आगे अटल बिहारी वाजपेयी सरकार का जिक्र करते हुए कहा, करगिल की लड़ाई के बाद भी अटल जी ने पाक की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया था। लेकिन पाक ने उसके बदले क्या किया? सीजफायर का उल्लंघन।

इससे पहले 12 नवंबर को एक रैली को संबोधित करते हुए  राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान और आतंकवाद पर कुछ अलग ही अंदाज में टिप्पणी की थी। भोजपुरी अध्ययन शोध केंद्र के कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने कहा था, ‘हमनी के ना आटा चाही, ना टाटा चाही, हमनी के पाकिस्तान में सन्नाटा चाही।’ कश्मीर में जुलाई में हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी के एक मुठभेड़ में मारे जाने के बाद घाटी में हिंसा भड़क गई थी। करीब 150 लोगों की इस दौरान मौत हुई थी और 15000 घायल हो गए थे।  इसके बाद से भारत और पाकिस्तान से रिश्तों में तनाव है।

आतंकवाद के मुद्दे पर बोले गृह मंत्री राजनाथ सिंह; कहा- “आतंकवाद कमज़ोर लोगों का हथियार” ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.