ताज़ा खबर
 

गिनरिच रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की दौड़ में शामिल

ट्रम्प ने बुधवार (6 जुलाई) को ओहायो में कहा था कि अगर गिंगरिच चुनाव अभियान में उनके सहयोगी (उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में) होंगे तो बहस में कोई भी उन्हें हरा नहीं पाएगा।
Author वॉशिंगटन | July 8, 2016 15:58 pm
रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प और अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के पूर्व स्पीकर न्यूट गिंगरिच। (REUTERS/Aaron P. Bernstein)

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के पूर्व स्पीकर न्यूट गिंगरिच ने कहा कि वह रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों की दौड़ में शामिल ‘पांच या छह लोगों’ में से एक हैं। ट्रम्प अलगे हफ्ते उम्मीदवार की घोषणा कर सकते हैं। 73 साल के गिंगरिच 2012 में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की दौड़ में शामिल थे। उन्होंने फॉक्स न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के सहयोगी यानि पार्टी की तरफ से उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के लिए इस समय उनके सहित ‘पांच या छह लोगों’ के नाम पर विचार किया जा रहा है।

गिंगरिच ने कहा कि ट्रम्प इस बाबत अगले हफ्ते घोषणा करेंगे। उन्होंने कहा, ‘अगर ट्रम्प मुझे पेशकश करते हैं और इसे लेकर गंभीर हैं जो कि मुझे लगता है कि हमारी बातचीत के बाद वह होंगे, तो कैलिस्ता (पत्नी) औैर मैं देश की सेवा के लिए मजबूर होंगे।’ इससे एक दिन पहले ट्रम्प ने एक चुनावी रैली में कहा था कि गिंगरिच उनके प्रशासन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। गिंगरिच बुधवार (6 जुलाई) को ओहायो में ट्रम्प की एक रैली में शामिल हुए थे।

ट्रम्प ने बुधवार (6 जुलाई) को ओहायो में कहा था कि अगर गिंगरिच चुनाव अभियान में उनके सहयोगी (उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में) होंगे तो बहस में कोई भी उन्हें हरा नहीं पाएगा। उन्होंने कहा कि उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए दस लोगों के नाम पर विचार किया जा रहा है जिनमें सेना के दो जनरल शामिल हैं। ट्रम्प ने कहा कि वह 18 जुलाई को क्लीवलैंड में शुरू हो रहे सम्मेलन से पहले उम्मीवार की घोषणा कर देंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग