ताज़ा खबर
 

न्यूयॉर्क मॉल में गोलीबारी, कोई हताहत नहीं

पुलिस ने स्वतंत्र रूप से इन खबरों की पुष्टि नहीं की, लेकिन उसके अधिकारियों ने मॉल की तलाशी ली और सुरक्षा इंतजाम का जायजा लिया।
Author गिल्डरलैंड (अमेरिका) | November 13, 2016 20:08 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (रॉयटर्स फाइल फोटो)

उपनगर अल्बानी में एप्पल के रिटेल स्टोर में गोलीबारी होने की खबरों के बाद न्यूयार्क के मॉल में सैकड़ों दुकानदारों के बाहर निकलने से भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी। पुलिस अधिकारी करोल लॉलर ने बताया कि बहरहाल, क्रासगेट मॉल में शनिवार (12 नवंबर) हुई भगदड़ और हाथापाई में अभी तक किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है और न ही कोई संदिग्ध पकड़ में आया है। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने दो लोगों के बीच झगड़े में गोली चलने की खबर दी थी। जिसके बाद कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने शनिवार को गुएलडरलैंड के क्रासगेट मॉल को खाली करने के निर्देश दिए। पुलिस ने गोलीबारी के करीब छह घंटे बाद बताया कि गोली चलाने वाले के अभी भी मॉल में छुपे होने का संदेह है। यह स्थान अल्बानी के उत्तरपूर्व में करीब 12 मील दूर स्थित है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कानून प्रवर्तन अधिकारियों को बताया कि उन्होंने एप्पल के स्टोर के पास करीब ढाई बजे शाम को संभवत: एक या दो गोली चलने की आवाज सुनीं। अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल रात में भी गोलीबारी करने वाले संदिग्ध की तलाश करने में जुटे रहे। पुलिस ने न्यूयॉर्क के सबसे बड़े मॉल को बंद कर दिया है। इसमें करीब 250 दुकानें और रेस्त्रां हैं। दुकानदारों और उनके कर्मचारियों को पहले ही अंदर छुपने के निर्देश दिए गए थे। पुलिस ने हेलीकाप्टर से मॉल की सुरक्षा जांच और कैमरों का जायजा लिया। उन्हें संदिग्ध के बारे में कुछ जानकारी मिली थी।

पुलिस गोलीबारी वाले स्थान में मौजूद सफेद शर्ट पहने एक संदिग्ध और एक अश्वेत व्यक्ति की तलाश करने के लिए वीडियो फुटेज खंगाल रही है। पुलिस अधिकारी मेजर बिल कीलर ने अल्बानी टाइम्स-यूनियन को बताया कि शाम करीब ढाई बजे दो लोगों के बीच गोली चलने की खबर आयी। हालांकि वह दोनों भागने में सफल रहे। उन्होंने बताया कि मॉल के प्रबंधक पुलिस अधिकारियों की जांच में सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम जल्दी ही किसी नतीजे पर पहुंच जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग