ताज़ा खबर
 

UN: नवाज शरीफ ने बुरहान को बताया कश्मीर की आवाज, भारतीय सेना हटाने की मांग की

उड़ी में हुए आतंकवादी घटना के बाद भारत-पाक में उथल-पुथल की स्थिति बनी हुई है।
Author September 22, 2016 12:23 pm
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ

71वीं संयुक्त राष्ट्र आम सभा में  पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ ने अपने भाषण  की शुरुआत कर दी है। देखना होगा अपने भाषण में वो किस-किस मुद्दे को उठाते हैं। हाल में उड़ी में हुए आतंकवादी घटना के बाद भारत-पाक में उथल-पुथल की स्थिति बनी हुई है। इससे पहले संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने कश्मीर का ही राग अलापा और इसे पाकिस्तान का मिशन भी करार दिया। उन्होंने परमाणु कार्यक्रम पर अमेरिका की सलाह को भी नजरअंदाज कर दिया। मलीहा लोधी ने कहा कि कश्मीर हमारे लिए अब मुद्दा नहीं बल्कि मिशन बन गया है। नवाज शरीफ के दौरे का यही एकमात्र एजेंडा है। उन्होंने परमाणु कार्यक्रम पर अमेरिका की नसीहत को भी सिरे से नकार दिया। बल्कि ये भी नसीहत दे डाली की भारत अपने कार्यक्रम रोके। मलीहा ने परमाणु कार्यक्रम रोके जाने के अमेरिका की नसीहत पर कहा कि पाकिस्तान अपना परमाणु कार्यक्रम नहीं रोक सकता। दुनिया को पहले भारत पर परमाणु कार्यक्रम रोकने का दबाव बनाना चाहिए। बता दें कि मंगलवार को अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी ने शरीफ से न्यूक्लियर प्रोग्राम पर लगाम के लिए कहा था।

लोधी ने मीडिया को बताया कि अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने पाक पीएम शरीफ से हुई हालिया बैठक में परमाणु कार्यक्रम पर लगाम लगाने के कहा था, जिसके जवाब में शरीफ ने कहा कि जो उम्मीद पाकिस्तान से की जा रही है वही भारत से भी की जानी चाहिए। लोध ने पत्रकारों से कहा, “दुनिया को पहले भारत के परमाणु कार्यक्रम पर लगाम लगवानी चाहिए।” लोधी ने कहा कि केरी के साथ शरीफ की मुलाकात में पाकिस्तान को परमाणु आपूर्तीकर्ता समूह (एनएसजी) में शामिल करने के मसले पर भी चर्चा हुई।

Live Updates:

नवाज ने कहा कि पाकिस्तान एक जिम्मेदार परमाणु देश है।

नवाज ने बुरहान को कश्मीर का नेता बताया है।

नवाज ने बुरहान को पाकिस्तान का शांतिवादी आंदोलन का चेहरा बताया है।

 

नवाज ने कहा भारत हथियार इकट्ठे कर रहा है

नवाज से कश्मीर से सेना हटाने की मांग की

नवाज ने कहा- कश्मीर के बिना दोनों दोशों में बातचीत बेमतलब

नवाज में यूएन से दखल की मांग की

नवाज ने भारतीय सेना पर मानवाधिकार हनन का आरोप लगाया

नवाज ने कहा – कश्मीर विवाद के खत्म हुए बिना दोनों देशों में शांति नहीं आ सकती

नवाज ने कहा- पाकिस्तान कश्मीर की  आजादी का समर्थन करता है

नवाज ने वानी को कश्मीर की आवाज बताया

नवाज शरीफ ने किया बुरहान वानी का जिक्र, कहा- भारतीय सेना के हाथों मारा गया

नवाज शरीफ ने कहा पाकिस्तान खुद आतंकवाद से पीड़ित है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.