ताज़ा खबर
 

नई दिल्ली कश्मीर मुद्दे को हल करने पर गंभीर है तो भारत से वार्ता को तैयार: नवाज़ शरीफ़

नवाज़ शरीफ़ ने कहा कि पाकिस्तान ने लंबित मुद्दों पर चर्चा के लिए पेशकश की थी लेकिन भारत ने जवाब नहीं दिया।
Author इस्लामाबाद | October 15, 2016 20:04 pm
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (AP File Photo)

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार (15 अक्टूबर) को कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ वार्ता को तैयार है अगर नई दिल्ली कश्मीर मुद्दे का समाधान करने को गंभीर है तो। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में ‘अशांति का मुख्य कारण’ कश्मीर मुद्दा है। उन्होंने अजरबैजान के बाकू में संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान ने लंबित मुद्दों पर चर्चा के लिए पेशकश की थी लेकिन भारत ने जवाब नहीं दिया। वह अजरबैजान के तीन दिनों के अपने दौरे के अंतिम दिन संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान ने शरीफ के हवाले से बताया, ‘क्षेत्र में अशांति का मुख्य कारण कश्मीर है और मुद्दे के समाधान के लिए भारत को गंभीरता अवश्य दिखानी चाहिए और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् के प्रस्तावों के तहत प्रतिबद्धता का सम्मान करना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान के लिए प्रतिबद्ध है।

शरीफ ने भारत के आरोपों को खारिज कर दिया कि उरी में भारतीय सैन्य शिविर पर हमले में पाकिस्तान का हाथ है। उन्होंने कहा कि घटना के छह घंटे के अंदर भारत ने पाकिस्तान पर आरोप लगा दिए। उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा के पार कोई घुसपैठ नहीं हुई। उरी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के संबंधों में आए तनाव के बीच शरीफ का यह बयान सामने आया है। पिछले महीने हुए उरी हमले में 19 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 15, 2016 8:04 pm

  1. No Comments.
सबरंग