ताज़ा खबर
 

संरा प्रमुख से मिले पाकिस्तान पीएम नवाज़ शरीफ़, कश्मीर मुद्दे पर की बात

शरीफ ने संरा प्रमुख से कहा, ‘जम्मू-कश्मीर समेत सभी अनसुलझे मुद्दों पर सतत वार्ता प्रक्रिया जरूरी है।'
Author संयुक्त राष्ट्र | January 24, 2017 15:27 pm
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ। (फाइल फोटो)

दावोस में विश्व आर्थिक मंच से इतर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच हुई बैठक में गुटेरेस ने शरीफ की बातें ध्यानपूर्वक सुनी। इस बैठक में शरीफ ने गुटेरेस से कश्मीर मुद्दे पर बात की। संरा महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मेरा खयाल है कि संरा महासचिव ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की बातें ध्यान से सुनी हैं। प्रधानमंत्री ने महासचिव के साथ कुछ जानकारियां साझा की हैं।’ उनसे पूछा गया था कि जब शरीफ ने संरा महासचिव से कहा कि वह भारत से पाकिस्तान के साथ बातचीत करने को कहें तो इस पर गुटेरेस का क्या जवाब था। पिछले हफ्ते नए संरा महासचिव के साथ पहली बैठक में शरीफ ने कश्मीर मुद्दा उठाया था लेकिन विश्व निकाय से इस मसले में दखल देने के उनके अनुरोध पर गुटेरेस ने कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी।

इस्लामाबाद स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी वक्तव्य के मुताबिक दावोस में विश्व आर्थिक मंच से इतर शरीफ ने गुटेरेस से मुलाकात की और कहा कि संरा को कश्मीर पर ध्यान देना चाहिए। शरीफ ने संरा प्रमुख से कहा, ‘जम्मू-कश्मीर समेत सभी अनसुलझे मुद्दों पर सतत वार्ता प्रक्रिया जरूरी है। इसी उद्देश्य से और संरा सुरक्षा परिषद के संबद्ध संकल्पों तथा कश्मीर जनता की आकांक्षाओं के मद्देनजर हमने कश्मीर विवाद का समाधान खोजने के लिए भारत को चर्चा पर आमंत्रित किया था।’ गुटेरेस ने शरीफ की मांगों पर कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी।

PoK नेता का खुलासा- LoC पार करने के लिए हर आतंकी को 1 करोड़ रुपए देता है पाकिस्तान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग