ताज़ा खबर
 

नवाज़ शरीफ़ अगले महीने कर सकते हैं अमेरिका यात्रा, डोनाल्ड ट्रंप के शपथ समारोह में होंगे शामिल!

सूत्रों ने बताया कि विदेश मामलों पर शरीफ के विशेष सहायक तारिक फातिमी इस यात्रा के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए अमेरिका जा रहे हैं।
Author इस्लामाबाद | December 4, 2016 18:09 pm
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ। (REUTERS/Faisal Mahmood/23 March, 2016)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के अगले महीने अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने अमेरिका की यात्रा करने की संभावना है। मीडिया में ऐसी खबरें हैं। शरीफ और ट्रंप के बीच पिछले हफ्ते टेलीफोन पर हुई बातचीत के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की इस यात्रा की अटकलें लगने लगी हैं। सूत्रों ने बताया कि विदेश मामलों पर शरीफ के विशेष सहायक तारिक फातिमी इस यात्रा के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए आज (रविवार, 4 दिसंबर) अमेरिका जा रहे हैं। तारिक दस दिनों तक वाशिंगटन में रहेंगे। वह ट्रंप की टीम से मिलेंगे तथा पाकिस्तान एवं अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंध को मजबूत करने के तौर तरीकों पर चर्चा करेंगे। वह टीम को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान की भूमिका तथा अफगानिस्तान एवं भारत के प्रति पाकिस्तान की नीति के बारे में बतायेंगे।

मीडिया की खबरों के अनुसार पाकिस्तान का विदेश मंत्रालय शरीफ की वाशिंगटन की संभावित यात्रा का इंतजाम करने की कोशिश में जुटा है जहां ट्रंप 20 जनवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति का पदभार संभालेंगे। सूत्रों के अनुसार शरीफ ने ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की इच्छा प्रकट की थी। वॉशिंगटन डीसी स्थित पाकिस्तानी दूतावास इस प्रयास में लग गया है कि यह यात्रा हो। ऐसी खबर है कि शरीफ 18 या 19 जनवरी को अमेरिका के लिए रवाना हो सकते हैं। खबरों के अनुसार शरीफ की अमेरिका यात्रा पर फैसला डोनाल्ड ट्रंप के साथ भेंट की संभावना पर अटका है। विश्लेषकों के अनुसार यदि भेंट हो पाती है तो यह एक बड़ी उपलब्धि होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.