ताज़ा खबर
 

नवाज शरीफ क्यों गए हैं सउदी अरब?

सउदी अरब के शाह अब्दुल्ला की तबीयत का हाल-चाल जानने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ आज रियाद के लिए रवाना हो गए। अब्दुल्ला इन दिनों बीमार चल रहे हैं। विदेश मंत्रालय ने यहां एक बयान में कहा कि,”शरीफ, पाकिस्तान की आवाम और सरकार की ओर से शाह के जल्दी स्वस्थ होने और लंबे […]
Author January 15, 2015 16:53 pm
जानिए नवाज शरीफ क्यों गए हैं सउदी अरब? (फ़ोटो-एपी)

सउदी अरब के शाह अब्दुल्ला की तबीयत का हाल-चाल जानने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ आज रियाद के लिए रवाना हो गए। अब्दुल्ला इन दिनों बीमार चल रहे हैं।

विदेश मंत्रालय ने यहां एक बयान में कहा कि,”शरीफ, पाकिस्तान की आवाम और सरकार की ओर से शाह के जल्दी स्वस्थ होने और लंबे जीवन की कामना संबंधी शुभकामनाएं देंगे।

अब्दुल्ला (90) ने 2005 में गददी संभाली थी और पिछले कुछ सालों में वह बार बार बीमारी से ग्रस्त होते रहे हैं।

बयान में कहा गया है, वहां वे दोनों देशों के बीच के दोस्ताना संबंधों पर विचार विमर्श करेंगे जिनमें आर्थिक, रक्षा और सुरक्षा सहयोग जैसे मुददे भी शामिल हैं।

यह इन दोनों देशों के बीच एक साल के भीतर तीसरी उच्च स्तरीय मुलाकात है जो कि दोनों देशों के बीच की गर्मजोशी को दर्शाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.