ताज़ा खबर
 

नाटो प्रमुख ने ट्रम्प को किया आगाह, ‘एकला चलो’ यूरोप या अमेरिका के लिए कोई विकल्प नहीं

अपने चुनाव प्रचार के दौरान ट्रम्प ने नाटो को पुराना पड़ चुका संगठन करार दिया था।
Author लंदन | November 13, 2016 20:31 pm
ब्रुसेल्स के नाटो मुख्यालय में नाटो प्रमुख जेंस स्टोलटेनबर्ग अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए। (AP Photo/Virginia Mayo/9 Nov, 2016)

नाटो प्रमुख जेंस स्टोलटेनबर्ग ने अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रविवार (13 नवंबर) को आगाह किया कि ‘एकला चलो’ यूरोप या अमेरिका के लिए कोई विकल्प नहीं है। ब्रिटिश समाचार पत्र ‘ऑब्जर्वर’ में लिखे एक लेख में नाटो महासचिव जनरल स्टोलेनबर्ग ने कहा कि आज के दौर में पश्चिम जगत बड़े पैमाने पर सुरक्षा चुनौती का सामना कर रहा है। अपने चुनाव प्रचार के दौरान ट्रम्प ने नाटो को पुराना पड़ चुका संगठन करार दिया था।

नाटो प्रमुख ने सुझाव दिया कि अगर अपने बकाया अशंदान का भुगतान नहीं करने वाले नाटो सदस्य पर हमला होने की स्थिति अमेरिका को उसका साथ देने के बारे में सोचना होगा। मौजूदा समय में अमेरिका नाटो के कुल खर्च का 70 फीसदी वहन करता है। उन्होंने कहा, ‘हम अपने दौर की सबसे बड़ी सुरक्षा चुनौती का सामना कर रहे हैं।’ स्टोलेनबर्ग ने यह भी कहा कि अमेरिकी नेताओं ने हमेशा इस बात को स्वीकार किया कि वे उनका स्थिर एवं सुरक्षित यूरोप में रणनीतिक हित है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग