ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी-नवाज शरीफ आज करेंगे मुलाकात: आतंकवाद, सीजफायर उल्लंघन मुद्दे पर हो सकती हैं बातें

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ एससीओ शिखर सम्मेलन से इतर आज सुबह यहां मुलाकात करेंगे।
Author July 10, 2015 09:19 am
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ एससीओ शिखर सम्मेलन से इतर कल सुबह यहां मुलाकात करेंगे। (फोटो: भाषा)

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ एससीओ शिखर सम्मेलन से इतर आज सुबह यहां मुलाकात करेंगे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कल ट्वीट किया था कि, ‘‘ यह पुष्ट हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की एससीओ सम्मेलन के इतर कल सुबह नौ बजकर 15 मिनट पर उफा में द्विपक्षीय बैठक होगी।’’

यह पुष्टि ऐसे समय पर की गई है जब कुछ ही घंटों पहले विदेश सचिव एस जयशंकर ने कहा था कि इस बात की संभावनाएं तो हमेशा बनी रहती हैं कि दोनों नेता मुलाकात कर सकते हैं।


मोदी और शरीफ पिछली बार नवंबर में काठमांडो में दक्षेस सम्मेलन में मिले थे, लेकिन उनके बीच कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं हुई थी ।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री ने रमजान के पवित्र महीने की शुरूआत में शरीफ को फोन किया था और शांतिपूर्ण द्विपक्षीय संबंध की आवश्यकता पर बल देते हुए उन्हें बधाई दी थी ।

इस बातचीत के दौरान मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष को जेलों में बंद पाकिस्तानी मछुआरों को रमजान के मौके पर रिहा करने के भारत के फैसले से भी अवगत कराया था ।

इस फोन को पाकिस्तान से संपर्क करने की एक कोशिश के रूप में देखा गया था क्योंकि उससे पहले दोनों देशों के नेता बांग्लादेश में मोदी की पाकिस्तान के संंबंध में तीखी टिप्पणी और म्यांमा में भारत की सैन्य कार्रवाई के बाद तीक्ष्ण वाक्युद्ध में उलझ गये थे ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.