ताज़ा खबर
 

UAE में मोदी के लिए सजायी गई ‘वेजेटेरियन थाली’

स्टार शेफ़ संजीव कपूर को संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर गए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ख़ास तौर पर वेजेटेरियन खाना बनाने के लिए अबु धाबी बुलाया गया।
Author August 18, 2015 15:29 pm
पीएम मोदी के स्पेशल वेज डिनर के लिए शेफ़ संजीव कपूर को अबु धाबी बुलाया गया (फोटो स्रोत: संजीव कपूर ट्विटर)

स्टार शेफ़ संजीव कपूर को संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर गए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ख़ास तौर पर वेजेटेरियन खाना बनाने के लिए अबु धाबी बुलाया गया। संजीव कपूर को अबु धाबी इनवेस्टमेंट अथॉरिटी ने इस ख़ास ज़िम्मेदारी के लिए अबु धाबी बुलाया था। ADIA यानि अबु धाबी इनवेस्टमेंट अथॉरिटी संयुक्त अरब अमीरात के 800 बिलियन डॉलर की स्वतंत्र संपत्ति को कंट्रोल करती है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने एक ट्वीट कर इस डिनर की तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर की। इस डिनर में अबु धाबी इन्वेस्टर्स अथॉरिटी के एमडी हामिद बिन ज़ायेद नाहयान भी शामिल थे। ट्वीट में स्वरूप ने लिखा, ‘हाई लेवल डिनर के दौरान इनवेस्टमेंट के अवसर पर चर्चा।’

स्वरूप ने आगे लिखा, यूएई के मेज़बानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ख़ास तौर पर शाकाहारी भोजन बनाने के लिए स्टार शेफ़ संजीव कपूर को भारत से बुलवाया था। Also Read: दुबई से ‘आतंकी हमदर्द’ पाक पर नरेंद्र मोदी का निशाना  एडीएआई की स्वतंत्र संपत्ति को दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्वतंत्र संपत्ति माना जाता है। पीएम मोदी की कोशिश होगी कि इस यात्रा के दौरान वे एडीएआई की इसी संपत्ति को भारत में निवेश के लिए तैयार कर सकें।

पीएम मोदी पूरी तरह से शाकाहारी हैं और दो दिनों के लिए संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग