ताज़ा खबर
 

म्यांमार में अज्ञात बीमारी से कम से कम 30 बच्चों की मौत

बच्चों की मौतें भारत के नागालैंड राज्य से सटे, यांगून से करीब 1,300 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नगा क्षेत्र में ननयुन और लाहे कस्बों में हुई है। नगा क्षेत्र देश के सबसे गरीब क्षेत्रों में से एक है।
Author यांगून | August 4, 2016 18:51 pm
भारत के नागालैंड राज्य से सटे, यांगून से करीब 1,300 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नगा क्षेत्र में ननयुन। (गूगल मैप)

उत्तरपश्चिमी म्यांमार में एक अज्ञात बीमारी की वजह से मध्य जून से अब तक कम से कम 30 बच्चों की मौत हो गई है। इस बीमारी से पीड़ित होने पर सांस लेने में कठिनाई होती है। एक स्थानीय प्रशासक, के साई ने बताया, ‘हमें दो महीने से यह समस्या हो रही है और हमें अब तक सरकार की तरफ से किसी प्रकार की मदद नहीं मिली है।’ उन्होंने बताया कि बच्चों की मौतें भारत के नागालैंड राज्य से सटे, यांगून से करीब 1,300 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नगा क्षेत्र में ननयुन और लाहे कस्बों में हुई है। नगा क्षेत्र देश के सबसे गरीब क्षेत्रों में से एक है।

उन्होंने बताया कि बीमारी के बच्चों में से अधिकतर की उम्र पांच वर्ष से कम है। के साई ने बताया कि अधिकारी बीमारी की पहचान नहीं कर पा रहे हैं। यह बीमारी संक्रामक प्रतीत होती है। रक्त के नमूने अस्पताल में भेजे गये हैं और रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। बीमारी को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय या संक्रामक रोग रोकथाम विभाग की तरफ से किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.