December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

कभी मिनी स्कर्ट पहनने के लिए इस मुस्लिम लड़की को मिली थी 40 कोड़ों की सजा, अब डिजाइन करती है बिकनी

तला का नाम न्यूजवीक मैगजीन में 2012 में मोस्ट फीयरलैस वुमेन की कैटेगरी में शामिल हो चुका है और उनको हिलेरी क्लिंटन और ओप्रा विनफ्रे के साथ जगह दी गई थी।

तला रोसी के साथ ईरान में किया गया था आतंकियों जैसा सलूक। (Photo Source: Instagram/Tala Raassi)

मोस्ट फीयरलेस महिला का खिताब जीत चुकीं तला रासी की पहचान एक जानी मानी डि़जाइनर की है। अपना घर छोड़कर यूएसए आई तला के जिंदगी हमेशा से सामान्य नहीं थी। बताया जाता है कि ईरान की रहने वाली तला के ऊपर काफी पाबंदियां रही हैं। हालांकि उन्होंने अपने देश द्वारा लगाई गई पाबंदियों के बारे में कुछ नहीं बताया। ईरान जैसे इस्लामिक देश में महिलाओं से हमेशा पर्दे में रहने की उम्मीद की जाती है। जानकारी के मुताबिक जब वह 16 साल की थी तो उन्हें और उनके कुछ दोस्तों को पुलिस ने पार्टी करने के दौरान गिरफ्तार कर लिया था और तला को जेल भेज दिया गया था। यही नहीं तला को मिनी स्कर्ट पहनने पर 40 कोड़ों की सजा भी सुनाई गई थी। जिसके बाद वह अमेरिका आ गई थीं।

वीडियो: तलाक, तलाक, तलाक! बोलकर एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को बेटी को जन्म देने के कारण तलाक दिया

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक उनके साथ वहां आतंकियों जैसा सलूक हुआ। उन्होंने मिनी स्कर्ट, टाइट टॉप, नेल पॉलिश और मेकअप किया हुआ था। हालांकि यह कोई पहली बार नहीं था। उनको और उनके दोस्तों को शालाघ (Shalagh) की सजा दी गई। लड़कियों को 40 कोड़े और लड़कों को 50 कोड़े मारने का आदेश जारी हुआ। इस घटना के बाद वह अमेरिका आ गई। लेकिन कहा जाता है कि कभी-कभी जिस चीज को न करने के लिए आपको ज्यादा प्रेशर किया जाता है तो आपके अंदर उसी को करने की इच्छा होती है। जिसके चलते उन्होंने महिलाओं के लिए स्विम वियर डिजाइन करना शुरू किया। 35 साल की उम्र में वह एक मशहूर फैशन लाइन की मालिक हैं।

READ ALSO: पहाड़ से पानी में कूदना चाहती थी ‘बिकनी गर्ल’, रस्सी ने दिया धोखा

तला का नाम न्यूजवीक मैगजीन में 2012 में मोस्ट फीयरलैस वुमेन की कैटेगरी में शामिल हो चुका है और उनको हिलेरी क्लिंटन और ओप्रा विनफ्रे के साथ जगह दी गई थी। तला बिना किसी डर के महिलाओं को उनकी मर्जी के कपड़े पहनने देने की आजादी की वकालत करती हैं।

READ ALSO: स्वीमिंग पूल के पास खड़ी थी ‘बिकनी गर्ल’, दोस्त ने आकर यह ‘अजीब मजाक’ किया

 

Photo shooting in #malibu with this hottie @baskamroz #talaraassi @talaraassiswim #BTS

A photo posted by Tala Raassi (@talaraassi) on

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 6:47 pm

सबरंग