ताज़ा खबर
 

म्यूनिख हमला: जर्मन पुलिस ने कहा- बंदूकधारी का दोस्त गिरफ्तार

शुक्रवार (22 जुलाई) को गोलीबारी की घटना को अंजाम देने के बाद 18 वर्षीय जर्मन-ईरानी हमलावर डेविड अली सोनबोली ने आत्महत्या कर ली थी।
Author म्यूनिख | July 25, 2016 13:53 pm
जर्मनी के तीसरे बड़े शहर म्‍यूनिख में शुक्रवार (22 जुलाई) शाम को शॉपिंग मॉल में गोलीबारी हुई थी। (Photo: Reuters)

म्यूनिख के एक शॉपिंग सेंटर में कत्लेआम मचाकर नौ लोगों की हत्या करने वाले बंदूकधारी के 16 वर्षीय अफगान दोस्त को जर्मनी की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार (24 जुलाई) को एक बयान में कहा, ‘हमें संदेह है कि 16 वर्षीय इस लड़के को उसके कृत्य की जानकारी हो सकती है।’ शुक्रवार (22 जुलाई) को गोलीबारी की घटना को अंजाम देने के बाद 18 वर्षीय जर्मन-ईरानी हमलावर डेविड अली सोनबोली ने आत्महत्या कर ली थी। जांच के दौरान यह पहली गिरफ्तारी हुई है।

बयान में कहा गया कि ‘हत्या की वारदात के तुरंत बाद किशोर ने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया और पुलिस इस घटना के साजिशकर्ता के साथ उसके संबंध को लेकर पूछताछ कर रही है।’ अधिकारियों को उसके बयानों में विरोधाभास लगा। पुलिस ने यह भी बताया कि हत्याओं के बाद युवा अफगान ने फेसबुक पर वैसा ही संदेश पोस्ट किया जैसा कि हत्यारे ने पीड़ितों को लुभाने के मकसद से पोस्ट किया था। पुलिस ने बताया कि यह संदिग्ध पोस्ट ‘म्यूनिख सेंट्रल स्टेशन के पास एक सिनेमा परिसर में मिलने से संबंधित’ था।

शुक्रवार (22 जुलाई) के कत्लेआम के बाद यह पता चला कि सोनबोली ने मई में किसी वास्तविक फेसबुक यूजर का प्रोफाइल चुराकर एक फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया था और लोगों को मैकडोनल्ड रेस्तरां में आने के लिए निमंत्रण भेज रहा था। बहरहाल, ऐसे कोई साक्ष्य नहीं हैं कि सोनबोली के फर्जी अकाउंट से उससे बातचीत करने वाले किसी भी व्यक्ति ने इस निमंत्रण पर प्रतिक्रिया दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग