ताज़ा खबर
 

नवाज शरीफ सरकार को अपने ही सांसद ने लताड़ा, कहा- दुनिया भर में पाकिस्‍तान को बदनाम करा रहा हाफिज सईद, उस पर कसो लगाम

पाकिस्तान मुस्लिम लीग से सांसद राणा मोहम्मद अफजल ने पाकिस्तान सरकार और उसकी विदेश नीति पर निशाना साधा।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ। (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी, पाकिस्तान मुस्लिम लीग से सांसद राणा मोहम्मद अफजल ने पाकिस्तान सरकार और उसकी विदेश नीति पर निशाना साधा। पाकिस्तानी अखबार द नेशन के मुताबिक, अफजल ने कहा कि पाकिस्तान की विदेश नीति जमात उल दावा के प्रमुख हाफिज सईद पर लगाम कसने में नाकाम रही है। अफजल ने यह बात नेशनल एसेंबली की एक मीटिंग में कही। मीटिंग में अफजल ने कहा कि विदेश नीति हाफिज सईद जैसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रही है। इसके साथ ही उन्होंने सईद के खिलाफ जल्द कोई सख्त एक्शन लेने की भी राय दी। अफजल ने भारत पर पूरी दुनिया में ऐसी स्थिति पैदा करने का आरोप लगाया जिससे बाकी सभी देशों को लगने लगा कि हाफिज सईद ही दोनों देशों के बीच चल रही सारी लड़ाई की जड़ है। अफजल ने कहा कि हाफिज जैसे तत्वों पर पाकिस्तान को जल्द से जल्द लगाम कसनी चाहिए जिनकी वजह से पूरी दुनिया में पाकिस्तान का विरोध हो रहा है। इस मीटिंग में अफजल ने यह भी कहा कि हाफिज सईद हमारे लिए कौन से अंडे दे रहा है जो हम उसे पाल रहे हैं।

अफजल ने अपनी फ्रांस के ट्रिप की भी याद ताजा कीं। अफजल ने बताया कि वहां पर वह कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा किए जा रहे ‘अत्याचार’ की बात कर रहे थे लेकिन मीटिंग में मौजूद लोग बार-बार हाफिज सईद का जिक्र कर रहे थे। अफजल ने कहा कि लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद जैसे संगठनों की वजह से पाकिस्तान को बार-बार नीचा देखना पड़ता है।

वीडियो: जनसत्ता स्पीड न्यूज़

हाफिद सईद भारत की वांटेड लिस्ट में शामिल आतंकियों में से एक है। उसपर कश्मीर समेत भारत में कई जगहों पर आतंक फैलाने के आरोप है। वह मुंबई में 2008 में हुए धमाकों का मास्टरमाइंड है। उस धमाके में 166 लोग मारे गए थे। हालांकि, जमात उल दावा का प्रमुख बनकर बैठा सईद इस सबको गलत बताता है। वह कहता है कि वह सिर्फ चैरेटी के काम करता है।

Read Also: इमरान खान ने नवाज शरीफ पर बोला हमला, कहा- नरेंद्र मोदी को गलत सिग्‍नल न देता तो आज ये हाल न होता

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग