December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

एक्स ब्वॉयफ्रेंड संग कर सकें मस्ती इसलिए 4 साल की बेटी को पिला दी नशीली दवा, बच्ची की मौत

पुलिस ने आरोप पत्र में लिखा है कि जॉन रिटिंग ने ही बच्ची को ड्रग्स देने के लिए पाइक को टेक्स्ट मैसेज किया था ताकि बच्ची उनकी मौज-मस्ती के बीच कोई परेशानी खड़ा न करे।

37 वर्षीय मिशेल पाइक (बाएं) और और उसकी 4 वर्षीय बेटी पॉपी।

इंग्लैंड के लंकनशायर शहर के करीब ईस्ट योर्क्स के हल में एक महिला ने अपनी चार वर्षीय बेटी को नशीली दवा पिला दी ताकि वो अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड के साथ बेधड़क मस्ती कर सके और बच्ची उन लोगों को परेशान न करे। इस प्रतिबंधित दवा के डोज से बच्ची की मौत हो गई। मामला साल 2013 का है। आरोपी महिला का नाम मिशेल पाइक है जिसकी उम्र 37 साल है। उस पर अपनी चार बर्षीय बेटी पॉपी को मारने और बाल क्रूरता का आरोप है। मामला ईस्ट योर्क्स के हल क्राउन कोर्ट में लंबित है। वहां ट्रायल चल रहा है। कोर्ट ने मामले में उसके एक्स ब्वॉय फ्रेंड 40 वर्षीय जॉन रिटिंग को भी आरोपी माना है। रिटिंग नॉर्थ ईस्ट लिक्स के ग्रिम्सबी का रहने वाला है।

पाइक की पड़ोसी ने कोर्ट को बताया कि पाइक अक्सर बेटी के साथ क्रूरता से पेश आती थी। पड़ोसी ने कोर्ट को बताया कि पाइक हमेशा कहती थी, “आई हेट यू, यू लिटिल बास्टर्ड”। बतौर पड़ोसी पाइक शॉऑट टेम्पर है। वो बहुत गुस्सा करती है। पॉपी की मौत साल 2013 में हुई लेकिन उसकी मौत के कारणों का खुलासा उस वक्त नहीं हो सका था। कोर्ट ने कहा कि चार साल की पॉपी ड्रग्स के माहौल में रहने को विवश थी। पाइक की एक अन्य पड़ोसी लिंडा रॉबर्ट्स ने कोर्ट को बताया कि पाइक और पॉपी दो साल पहले ही 2011 में उसके पड़ोस में शिफ्ट हुए थे। उसने कहा कि पड़ोसी होने के नाते बात करने की कोशिश की थी लेकिन पाइक शुरुआत से ही गरम मिजाज की थी।

कोर्ट के आरोपों से पाइक और रिटिंग इनकार कर रहे हैं। इन दोनों ने पुलिस के उन आरोपों का भी खंडन किया है जिसमें कहा गया है कि 1 जनवरी से लेकर 9 जून 2013 के बीच बच्ची पर दो बार क्रूरता की गई है। एक अन्य आरोप में कहा गया है कि ये लोग बच्ची को प्रतिबंधित दवा खाने के लिए प्रेरित करते थे।

पुलिस ने आरोप पत्र में लिखा है कि जॉन रिटिंग ने ही बच्ची को ड्रग्स देने के लिए पाइक को टेक्स्ट मैसेज किया था ताकि बच्ची उनकी मौज-मस्ती के बीच कोई परेशानी खड़ा न करे। हालांकि, रिटिंग ने यह बात कबूल की है कि उसने 1 जुलाई 2011 से लेकर 9 जून 2013 के बीच कई बार प्रतिबंधित नशीली दवाएं लाई थीं। फिलहाल मामले का ट्रायल चल रहा है।

 

वीडियो देखिए- Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 2, 2016 4:05 pm

सबरंग