ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तानी मंत्री ने कहा- चाहे कितना भी कर्ज हो जाए, नहीं बंद करेंगे परमाणु कार्यक्रम

पाकिस्‍तानी वित्‍त मंत्री इशाक डार ने कहा है कि चाहे कितनी भी मुश्किल आ जाए, उनका देश परमाणु कार्यक्रम से पीछे नहीं हटेगा।
Author इस्लामाबाद | March 3, 2016 17:07 pm
इशाक डार ने उच्च सदन सीनेट में देश के आर्थिक हालातों के बारे में बताते हुए यह बातें कही। (File photo)

पाकिस्‍तानी वित्‍त मंत्री इशाक डार ने कहा है कि चाहे कितनी भी मुश्किल आ जाए, उनका देश परमाणु कार्यक्रम से पीछे नहीं हटेगा। संसद के उच्‍च सदन सीनेट में देश के आर्थिक हालात के बारे में बताते हुए इशाक डार ने कहा, ‘हमने इसे (परमाणु कार्यक्रम को) वापस लेने के लिए शुरू नहीं किया है। यह हमारी देश के सुरक्षा का कार्यक्रम है। इसकी हिफाजत हमारा फर्ज है। पाकिस्‍तान के हर राजनीतिक दल को देश के परमाणु कार्यक्रम की जिम्‍मेदारी लेनी चाहिए। हमारा कर्ज सौ अरब या सौ खरब डॉलर क्‍यों न हो जाए, हम इसे वापस नहीं लेंगे।’

इशाक डार 2008 में वॉल स्‍ट्रीट जर्नल में छपे एक आर्टिकल का हवाला दे रहे थे। इसमें लेखक ने सुझाव दिया था कि पश्चिमी देश मिल कर सौ अरब डॉलर का आर्थिक पैकेज पाकिस्‍तान को दे दें और बदले में उसका परमाणु कार्यक्रम खत्‍म करा दें। एक और आर्टिकल में डर जताया गया था कि बढ़ते कर्ज के मद्देनजर पाकिस्‍तान को अपनी राष्‍ट्रीय सुरक्षा से समझौता करना पड़ सकता है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. K
    kusum
    Jul 17, 2014 at 5:14 pm
    आज मीडिया और विरोधी दल वैद प्रताप वैदिक जैसे वरिष्ठ पत्रकार पर जिस तरह का विलाप कर रही हैवह राजनीति और खिसियाहट के सिवा कुछ नही .राष्ट्रीय अन्तराष्ट्रीय राजनीति की समझ और दूर दृष्टी वैदिकजी के पास है किसी पत्रकार के पास नही..अधिकतर पत्रकार खिचाई करने जलील करने आरोप प्रत्यारोप करने को ही पत्रकारिता मानते है यही हाल राजनीतिकारो का है..
    (0)(0)
    Reply