December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

मिशेल ओबामा ने कहा, कमांडर-इन-चीफ बनने के लिए हिलेरी ‘पूरी तरह तैयार’

मिशेल ने अमेरिका के बारे में एक ‘ताकतवर, जीवंत और मजबूत’ देश के हिलेरी के दृष्टिकोण की तुलना डोनाल्ड ट्रंप के ‘नाउम्मीदी और निराशा’ के दृष्टिकोण से की।

Author वॉशिंगटन | October 28, 2016 13:47 pm
अमेरिका के रिचमंड से वॉशिंगटन लौटने के बाद राष्ट्रपति निवास व्हाइट हाउस के दक्षिण लॉन में बाथ लहराते राष्ट्रपति बराक ओबामा और साथ में हैं पत्नी मिशेल ओबामा। (REUTERS/Yuri Gripas/28 Sep, 2016/File)

प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने कहा है कि हिलेरी क्लिंटन पहले दिन से ही अमेरिका की कमांडर-इन-चीफ बनने के लिए ‘पूरी तरह तैयार’ हैं क्योंकि डेमोक्रेटिक उम्मीदवार और पूर्व विदेश मंत्री के पास किसी अन्य उम्मीदवार के ‘पूरी जीवनकाल’ से ज्यादा अनुभव है। उत्तरी कैरोलीना में एक चुनावी रैली के दौरान मिशेल ओबामा हिलेरी क्लिंटन के साथ नजर आईं। मिशेल ने अमेरिका के बारे में एक ‘ताकतवर, जीवंत और मजबूत’ देश के हिलेरी के दृष्टिकोण की तुलना रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के ‘नाउम्मीदी और निराशा’ के दृष्टिकोण से की। मिशेल ने कहा, ‘मैं यहां सबसे पहले और सबसे आगे हूं क्योंकि हमें राष्ट्रपति पद के लिए हमारी दोस्त हिलेरी क्लिंटन से ज्यादा योग्य और तैयार उम्मीदवार कभी नहीं मिला। हमारी पूरी जिंदगी में कभी नहीं। मैं जहां भी जाती हूं, यह बात कहती हूं।’

मिशेल ने गुरुवार (27 अक्टूबर) को कहा, ‘मैं हिलेरी की सराहना और सम्मान करती हूं। वह एक वकील, लॉ प्रोफेसर, अरकंसास की प्रथम महिला, अमेरिका की प्रथम महिला, अमेरिकी सीनेटर, विदेश मंत्री रही हैं। राष्ट्रपति पद के लिए उनके पास किसी भी अन्य उम्मीदवार के पूरे जीवनकाल से ज्यादा अनुभव है। हां, बराक (ओबामा) से भी ज्यादा। बिल (क्लिंटन) से भी ज्यादा। इसलिए वह निश्चित तौर पर पहले दिन से ही कमांडर-इन-चीफ बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। और हां, वह एक महिला भी हैं।’ पिछले कुछ हफ्तों में मिशेल (52) हिलेरी (69) की एक मजबूत समर्थक बनकर उभरी हैं और उन्होंने कई अहम राज्यों में प्रभावी भाषण भी दिए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 28, 2016 1:47 pm

सबरंग