ताज़ा खबर
 

मेक्सिको: पटाखा बाज़ार में हुए आत्मघाती विस्फोट की जांच जारी, परिजन कर रहे अपनों की तलाश

मेक्सिको के सबसे बड़े पटाखा बाजार में हुए भीषण विस्फोट में मारे गए कम से कम 32 लोगों के शवों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।
Author टुल्टेपेक | December 22, 2016 13:35 pm
मेक्सिको की पटाखा मार्केट में धमाके के बाद की तस्वीर। (AP Photo/Eduardo Verdugo)

मेक्सिको के सबसे बड़े पटाखा बाजार में हुए भीषण विस्फोट में मारे गए कम से कम 32 लोगों के शवों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है और साथ ही प्राधिकारी यह जानने की कोशिश भी कर रहे हैं कि आग क्यों लगी। मेक्सिको शहर के उपनगर टुल्टेपेक के सैन पैबिल्तो बाजार के दहकते हुए मलबे में बचाव कर्मी अब भी शवों या बच गए लोगों की तलाश कर रहे हैं। पीड़ितों के परिवार वाले कड़ी सुरक्षा के बीच घटना स्थल के बाहर अपने परिजनों की जानकारी हासिल करने के लिए एकत्रित हैं। सी हर्नाडेज ने बताया कि उनकी मां (65) और उनके भाई (29) के बारे में उन्हें मंगलवार को विस्फोट होने के बाद से कोई जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने कहा, ‘वे यहां पटाखे खरीदने आए थे। वे यहां पहली बार आए गए थे।’ वहीं एक अन्य परिवार अपने दो बच्चों की तलाश कर रहा है जिनकी मां और दादी की विस्फोट में जान चली गई है।

विस्फोट के समय बाजार में बड़ी संख्या में ग्राहक थे जो वर्षांत का पारंपरिक जश्न मनाने के लिए पटाखे खरीद रहे थे। सैकड़ों सैनिकों और पुलिस कर्मियों को मुख्य द्वार पर तैनात किया गया है, वहां अब भी बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं। वहां एक बोर्ड लगा है जिस पर लिखा है ‘आइये…हमने सुरक्षा के पूरे उपाय किए हैं।’ विदेश मंत्री जोस मंजूर ने कहा, ‘फोरेंसिक विशेषज्ञ बुरी तरह झुलस गए शवों की पहचान के लिए उनका डीएनए परीक्षण कर रहे हैं। अभी तक 14 शवों की ही पहचान हो पाई है।’ अधिकारियों ने बताया कि पीड़ितों में आठ नाबालिग हैं। विस्फोट में जलने से घायल हुए 47 लोग अस्पताल में हैं। तीन बच्चे बुरी तरह जल गए हैं जिन्हें टैक्सास के विशेष अस्पताल में भेजा जाना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग