ताज़ा खबर
 

मैक्सिको के अकापुल्को रिसॉर्ट में बाढ़-भूस्खलन, 70 मकान-स्कूल बर्बाद

करीब 200 लोगों के फंसे होने की आशंका है। यह भयंकर बाढ़ और भूस्खलन उच्च्ष्णकटिबंधीय विक्षोभ के कारण हुआ है।
Author अकापुल्को (मैक्सिको) | September 5, 2016 12:50 pm
राज्य के उत्तरी पर्वतीय इलाके में आए भूस्खलन से अनेक घर ध्वस्त हो गए हैं। (एपी फाइल फोटो)

मैक्सिकान रिसार्ट टाउन अकापुल्को में आई बाढ़ और भूस्खलन में कम से कम 70 मकान और स्कूल बर्बाद हो गए हैं, जबकि करीब 200 लोगों के फंसे होने की आशंका है। यह भयंकर बाढ़ और भूस्खलन उच्च्ष्णकटिबंधीय विक्षोभ के कारण हुआ है। ग्यूरेरो राज्य के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार (3 सितंबर) सुबह से शुरू हुई मूसलाधार बारिश और भूस्खलन से अंतरराज्यीय राजमार्ग और आयुत्ला-क्रूज ग्रांडे फेडरल हाईवे पर भूस्खलन हुआ। शहरी सुरक्षा समन्वय के अधिकारियों ने बताया कि जोरदार बारिश से सेंट्रल अकापुल्को की सड़क ध्वस्त हो गई।

सड़क ध्वस्त होने से दो कारें नीचे की ओर गिर गईं और उसमें सवार कम से कम तीन लोग घायल हो गए। ग्यूरेरो के गवर्नर अस्टुडिलो फ्लोरेस के मुताबिक भारी बारिश में करीब 200 लोग अपने घरों में फंस गए। पुलिस, नौसैनिकों और सेना ने इन्हें हवाई मार्ग से निकाला। प्रभवितों को अस्थायी शिविरों में रखा गया है। सरकार ने आपदा योजना के तहत मैक्सिको की सेना के जवानों को राहत एवं बचाव कार्य के लिए तैनात कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग