December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

मेलानिया ट्रंप: न्‍यूड फोटोशूट कराने वाली और 1820 के बाद विदेश में जन्‍मीं पहली फर्स्‍ट लेडी

मेलानिया ट्रंप अमेरिका की पहली विदेशी फर्स्‍ट लेडी होंगी।

Author November 9, 2016 14:04 pm
मेलानिया और डोनाल्‍ड ट्रंप ने 2005 में शादी की थी। (Source: Reuters)

अमेरिका ने अपना नया राष्‍ट्रपति चुन लिया है। रिपब्लिकन उम्‍मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप ने चुनाव में जीत दर्ज की है। ट्रंप के बारे में चुनावों की कवरेज के दौरान कहा जा चुका है, इसलिए अब बात करते हैं उनकी पत्‍नी मेलानिया ट्रंप की, जो अमेरिका की फर्स्‍ट लेडी बनेंगी। मेलानिया ट्रंप अमेरिका की पहली विदेशी फर्स्‍ट लेडी होंगी। यह भी अजब संयाेग है कि अब तक अमेरिका में कोई भी महिला राष्‍ट्रपति पद तक नहीं पहुंची है। मिशेल ओबामा जैसी खुले विचारों वाली और सबसे घुल-मिलकर रहने वाली फर्स्‍ट लेडी के बाद मेलानिया व्‍हाइट हाउस में दाखिल होंगी। मेलानिया को बचपन से जानने वालों का कहना है कि वह मीठा बोलती हैं और परंपरागत ढंग की परवरिश में पली-बढ़ी हैं। सीएनएन ने लिखा है कि अगर डोनाल्‍ड जवानी के दिनों में मुसीबत खड़े करने वाले थे, मेलानिया उससे बिलकुल जुदा थी। वह रिजर्व्‍ड नेचर की हैं और कूटनीतिक सोच रखती हैं। मेलानिया को बचपन से ही मॉडलिंग में दिलचस्‍पी थी। स्‍कूल के दिनों में मेलानिया फैशन मैगजीन्‍स की दीवानी थीं। हालांकि उन्‍होंने कभी नहीं कहा कि वह एक मॉडल बनना चाहती थी। उनकी बचपन की दोस्‍त जेलनकिक कहती हैं कि ‘वह (मेलानिया) डिजाइनर बनना चाहती थीं।’ मेलानिया पहली ऐसी फर्स्‍ट लेडी बन गई हैं जिन्‍होंने कैमरा के सामने न्‍यूड पोज दिया है। यह तस्‍वीर उन्‍होंने डोनाल्‍ड ट्रंप से मिलने के तीन साल पहले एक फ्रेंच मैगजीन के लिए खिंचाई थी।

वीडियो में जानिए, अमेरिकी चुनाव से जड़े रोचक तथ्‍य: 

मेलानिया ने 1998 में डोनाल्‍ड ट्रंप को डेट करना शुरू किया था। उनका पुराना नाम मेलानिया नॉस है। दोनों ने 2005 में शादी की और अगले साल मेलानिया ने एक बेटे को जन्‍म दिया। डोनाल्‍ड ट्रंप के राष्‍ट्रपति चुनाव में उम्‍मीदवारी घोष‍ित होने के बाद से ही मेलानिया ने खुद को लो-प्रोफाइल बनाए रखा। हालांकि सार्वजनिक जीवन में उन्‍होंने अपने पति डोनाल्‍ड ट्रंप का समर्थन किया, वे ट्रंप की तीसरी पत्‍नी हैं।

अक्‍टूबर की शुरुआत में जब ट्रंप पर महिलाओं से अभद्रता और यौन शोषण के आरोप लगे तो मेलानिया ने अपने पति का बचाव करते हुए आरोपेां को ‘झूठ’ करार दिया। उन्‍होंने सीएनएन से बातचीत में कहा था, ”मुझे अपने पति पर भरोसा है। मेरे पति सच्‍चे हैं, वह सख्‍त हैं, कहते हैं उन्‍हें ऐसा ही अच्‍छा लगता है। वह दयालु हैं, वह बेहद अच्‍छे व्‍यक्ति हैं। वह सबका साथ देते हैं, महिलाओं का साथ देते हैं, वह उन्‍हें सबसे ऊंचाई पर जाने के लिए, अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 9, 2016 2:04 pm

सबरंग