December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

पिछले दरवाजे से व्हाइट हाउस पहुंचीं मेलानिया ट्रंप, मिशेल ने पिलाई चाय, कराई सैर और कीं घर-परिवार की बातें

भारी मन से मिशेल ओबामा ने व्हाइट हाउस की अनूठी परंपरा निभाते हुए देश की अगली पहली महिला नागरिक बनने जा रहीं मेलानिया ट्रंप को राष्ट्रपति भवन की सैर कराई।

व्हाइट हाउस में मिशेल ओबामा और मेलानिया ट्रंप बात करते हुए। (फोटो-वॉशिंगटन पोस्ट)

अमेरिका की पहली महिला नागरिक मिशेल ओबामा ने व्हाइट हाउस की अनूठी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप को गुरुवार को न केवल चाय पिलाई बल्कि व्हाइट हाउस के निजी निवासों की सैर भी कराई। मिशेल ने मेलानिया को ट्रूमैन बालकोनी, साउथ लॉन और एग्जिक्यूटिव मैन्शन के स्टेट फ्लोर की सैर कराई और उसके बारे में उन्हें बताया। इस दौरान दोनों महिलाओं ने बच्चों के बारे में बात की।

हालांकि, मिशेल ओबामा के सहयोगी ने इस बारे में और जानकारी देने से इनकार कर दिया। इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी पिछले दरवाजे से व्हाइट हाउस पहुंचे थे। दोनों महिलाओं की मुलाकात के दौरान कोई मुस्कुराहट भरी तस्वीर सामने नहीं आ सकी है।

व्हाइट हाऊस में डोनाल्ड ट्रंप से मिले राष्ट्रपति बराक ओबामा; देखिए दोनों के बीच हुई बातचीत का वीडियो

गौरतलब है कि हाल ही में हुए राष्ट्रपति चुनाव प्रचारों को अमेरिकी इतिहास का सबसे बुरा चुनाव प्रचार कहा गया है क्योंकि इस बार रिपब्लिकन और डेमोक्रेट उम्मीदवारों ने न केवल एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए बल्कि निजी जिंदगी में के कई अहम पहलू को भी बेपर्दा किया गया। मिशेल ने हिलेरी क्लिंटन के समर्थन में देशभर में घूम-घूम कर प्रचार किया और अपने भाषणों में डोनाल्ड ट्रंप को देश के बच्चों के लिए एक कमजोर राष्ट्रपति उम्मीदवार कहा था। हालांकि मेलानिया ट्रंप चुनावी रैलियों से करीब-करीब दूर ही रहीं। उन्होंने बहुत कम चुनावी सभाओं को संबोधित किया। मेलानिया का अधिकांश समय मैनहट्टन स्थित अपने आवास पर अपने बच्चों का परवरिश में गुजरा।

वीडियो देखिए: जीत के बाद बोले डोनाल्‍ड ट्रंप- मैं पूरे अमेरिका का राष्‍ट्रपति, सबके सपने पूरे करेंगे

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप और राष्ट्रपति बराक ओबामा की भी मुलाकात हुई। ओवल कार्यालय में डेढ़ घंटे तक चली बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए राष्ट्रपति ओबामा ने कहा कि बैठक के दौरान दोनों नेताओं के बीच घरेलू और विदेशी मामलों चर्चा हुई। बराक ओबामा ने कहा, मैं निर्वाचित राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप से यही कहना चाहूंगा कि हम सब चाहते हैं वो कामयाब हों। क्योंकि उनकी सफलता में ही अमरीका की कामयाबी छिपी है। वहीं दूसरी ओर ट्रंप ने भी ओबामा की तारीफ में कहा कि वे बहुत अच्छे व्यक्ति है। उन्होंने इस मुलाकात के लिए ओबामा का शुक्रिया अदा किया। हालांकि मुलाकात के दौरान दोनों ही अपने हाव-भाव छिपाते नजर आए।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 11, 2016 4:31 pm

सबरंग