ताज़ा खबर
 

VIDEO: नदी में डूब रहे शख्स के लिए एकसाथ खड़े हुए लोग, मानव श्रृंख्ला बनाकर बचाई जिंदगी

यह घटना चीन के युन्नान प्रांत में 15 नवंबर को घटी। सीसीटीवी न्यूज द्वारा इस घटना का वीडियो पोस्ट किया है। एक शख्स ने बताया कि एक उम्रदराज शख्स नदी में गिर गया और वह बेहोश हो गया है।
मानव श्रृंख्ला बनाकर लोगों ने बचाई शख्स की जान। (Photo Source: Videograb)

चीन में एक घटना सामने आई जिसने यब बात साबित की है कि दुनिया में अभी भी इंसानियत बची है। बीते समय से कई ऐसी घटनाएं सामने आई है, जिनसे इंसानियत भी शर्मसार हो जाए। दिल्ली में एक रोड एक्सीडेंट में एक शख्स के घायल होने बाद पास से गुजर रहे शख्स ने उसे अस्पताल पहुंचाने के बदले जेब में रखा उसका फोन निकाल कर चला गया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया था। अब चीन में एक वीडियो सामने आया है, जिसमे दिखाया गया है कि कैसे सड़क पर चलते हुए लोगों ने एक शख्स की जान बचाई। दरअसल एक शख्स नदी में गिर गया था उस दौरान वहां से गजर रहे लोगों ने मानव श्रृंख्ला बनाई और उसको बाहर निकाला।

यह घटना चीन के युन्नान प्रांत में 15 नवंबर को घटी। सीसीटीवी न्यूज द्वारा इस घटना का वीडियो पोस्ट किया है। एक शख्स ने बताया कि एक उम्रदराज शख्स नदी में गिर गया और वह बेहोश हो गया है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि नदी में डूबे रहे शख्स को बचाने के लिए लोगों ने तुरंत एक साथ काम करते हुए मानव श्रंख्ला (human chain) बनाई और उसको बाहर निकाला। रिपोर्ट्स के मुताबिक नदी में डूब रहे शख्स ने खुद को बचाने के लिए छाते का सहारा लिया। लेकिन वह निकलने में नाकामयाब रहा। पास खड़े एक शख्स ने जब देखा तो पानी में उतरने लगा और लोग उसे पकड़े रहे।

वह डूब रहे शख्स तक पहुंचने में कामयाब रहा और वह पैरे से पकड़कर उसे उठाया। इस दौरान लोगों ने डूब रहे शख्स का पैर पकड़ा, जिसके बाद उसे नदी से बाहर निकाला जा सका। लोगों की कोशिश ने उस अंजान शख्स की जान बचाई। वहीं, वीडियो को लेकर एक शख्स ने कमेंट करते हुए बचाने वालों की आलोचना करते हुए लिखा कि कोई भी अपने पैरों को पानी में गिला नहीं करना चाहता था। इसलिए पानी में नहीं गया। वहीं, दूसरे शख्स ने नदी से निकाल उस शख्स की जान बचाने पर लोगों का समर्थन किया है।

वीडियो: जान बचाने के लिए लोग आए साथ, मानव श्रंख्ला बनाकर बचाया

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग