December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

ब्रिटेन की संसद के अंदर महिला से रेप, सांसद के सहयोगी पर आरोप

आरोपी को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ने आरोपी का नाम नहीं बताया। लेकिन कहा कि वह सांसद नहीं है।

लंदन पुलिस ने ब्रिटेन की संसद के अंदर रेप के आरोप में 23 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया है। (Photo:AP)

लंदन पुलिस ने ब्रिटेन की संसद के अंदर रेप के आरोप में 23 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि रेप की घटना शुक्रवार (14 अक्‍टूबर) को हाउस ऑफ पार्लियामेंट के अंदर हुई। आरोपी को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ने आरोपी का नाम नहीं बताया। लेकिन कहा कि वह सांसद नहीं है। आरोपी को जनवरी तक के लिए जमानत दी गई है। मामले की जांच की जा रही है। हाउस ऑफ कॉमंस के प्रवक्‍ता ने बताया कि उन्‍हें मामले की जानकारी है और संसद पुलिस के साथ मिलकर काम कर रही है। बताया जाता है कि रेप एक सांसद के दफ्तर में किया गया।

ब्रिटिश मीडिया के अनुसार आरोपी टोरी से सांसद क्रेग मैकिनले के स्‍टाफ का व्‍यक्ति है। द सन की रिपोर्ट के अनुसार आरोपी का नाम सैम आर्मस्‍ट्रॉन्‍ग है और वह मैकिनले के स्‍टाफ का प्रमुख है। रेप की घटना से पहले मैकिनले का स्‍टाफ हाउस ऑफ लॉर्ड्स की छत पर शराब पीते नजर आया था। आरोपी के संसद में घुसने पर रोक लगा दी गई है। संसद के अंदर रेप की यह पहली घटना है।

ममता बनर्जी की फेसबुक पर आलोचना करना छात्रा को पड़ा महंगा; पोस्ट को होर्डिंग बनाकर घर के बाहर लगाया:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 3:35 pm

सबरंग