December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

भारत तनाव बढ़ाने के लिए तोपों से कर रहा है गोलाबारी, मलीहा लोधी ने संरा से कहा

लोधी ने कहा कि कश्मीर में जारी मानवाधिकारों के उल्लंघन से अंतरराष्ट्रीय जगत का ध्यान भटकाने की यह भारत की कोशिश है।

Author न्यूयॉर्क | November 18, 2016 19:15 pm
संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी। (Photo : Maleeha Lodhi Twitter Profile)

पाकिस्तान का दावा है कि भारत का इरादा नियंत्रण रेखा पर तोप से गोलाबारी कर तनाव बढ़ाने का है और इस बारे में उसने संयुक्त राष्ट्र का ध्यान खींचा है। उन्होंने यह भी कहा कि इससे क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा को खतरा पैदा हो रहा है। जियो न्यूज की खबर के मुताबिक संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी ने संरा सुरक्षा परिषद अध्यक्ष और संरा महासचिव बान की मून को लिखा है कि कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सैनिकों ने हमलों को काफी तेज करते हुए पिछले हफ्ते तोपों से भारी गोलाबारी शुरू की जिससे क्षेत्रीय शांति एवं सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया है। उन्होंने लिखा है कि पिछले 13 बरसों में ऐसे हथियारों का पहली बार इस्तेमाल किया गया है और यह तनाव को और बढ़ाने के भारत के इरादे के बारे में साफ संकेत है तथा यह क्षेत्रीय शांति एवं सुरक्षा को नजरअंदाज करता है।

लोधी ने कहा कि कश्मीर में जारी मानवाधिकारों के उल्लंघन से अंतरराष्ट्रीय जगत का ध्यान भटकाने की यह भारत की कोशिश है। उन्होंने संरा प्रमुख और सुरक्षा परिषद से अपील की कि वे भारत की ओर से लगातार किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन का संज्ञान ले। उन्होंने यह भी कहा कि इससे क्षेत्रीय शांति एवं सुरक्षा खतरे में पड़ गई है। उन्होंने संरा अधिकारियों से कहा कि पिछले दो महीनों में इन उल्लंघनों की घटनाएं बढ़ गई हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 18, 2016 7:15 pm

सबरंग