ताज़ा खबर
 

मलेशिया: मजहबी स्कूल में लगी आग, 22 बच्चों समेत 24 की मौत

कुआलालम्पुर के दारुल कुरान इत्तिफाकियाह में आग सुबह 5.40 के करीब लगी।

मलेशिया की राजधानी कुआलालम्पुर में गुरुवार (14 सितंबर) की सुबह एक महजबी स्कूल में लगी आग में 22 स्कूली बच्चों दो वार्डेन की मौत हो गी। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार कुआलालम्पुर के दारुल कुरान इत्तिफाकियाह में आग सुबह 5.40 के करीब लगी। मलेशिया के अग्निशमन विभाग द्वारा जारी बयान के अनुसार सभी मृतकों के शव स्थानीय अस्पताल में स्थानांतरित किए गए हैं। अधिकारियों ने पहले मरने वालों की संख्या 25 बताई थी लेकिन बाद में उन्होंने स्पष्टीकारण जारी करते हुए 22 बच्चों और दो वार्डेन की मौत की जानकारी दी।

आग तीन मंजिला इमारत के सबसे ऊपरी तल्ले पर सोने वाले कमरों में लगी। कुआलालम्पुर के पुलिस प्रमुख अमर सिंह ने पत्रकारों को बताया कि मारे गये बच्चों की उम्र 13 से 17 साल के बीच है। ज्यादातर बच्चों की मौत धुएं के कारण दम घुटने से होने का अनुमान है। बच्चों के रहने वाले कमरे में निकलने के लिए केवल एक दरवाजा था जिसकी वजह से कई पीड़ित कमरे के अंदर फंस गये। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने बच्चों की मदद के लिए लगाई गई चीख-पुकार सुनी थी।

 

पुलिस चीफ अमर सिंह ने बताया का पुलिस अभी शवों की गिनती कर रही है। मृतकों की अंतिम संख्या बदल सकती है। मृत बच्चों के परिजनों के अलावा सैकड़ों लोगों स्कूल के बाहर इकट्ठा हो गये हैं। पुलिस को घटना के पीछे किसी साजिश की आशंका नहीं है। दमकल विभाग के अधिकारी के अनुसार आग की वजह शॉर्टसर्किट मानी जा रही है। सात लोग नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। 11 लोगों को इमारत से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। जिस स्कूल में आग लगी है वो शिक्षा मंत्रालय के धर्म विभाग के तहत संचालित होता है।

Happy Hindi Diwas: इन Whatsapp SMS, मैसेज, वालपेपर, ग्रिटिंग्स से दें हिन्दी दिवस की बधाई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.