ताज़ा खबर
 

मलेशिया में नौका दुर्घटना में आठ की मौत, 20 लापता

इस नौका में सवार सभी लोग इंडोनेशियाई थे और ऐसा माना जा रहा है कि वे अवैध प्रवासी थे।
Author कुआलालम्पुर | July 25, 2016 14:20 pm
एक समाचार पत्र ने आव्रजन विभाग के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि ऐसा माना जा रहे है कि ये इंडोनेशियाई अपने देश वापस जा रहे थे।

मलेशिया के जोहोर में सप्ताहांत में एक नौका के पलट जाने से मारे गए आठ लोगों के शव बरामद किए गए हैं और 20 अन्य लोग लापता माने जा रहे हैं। यह जानकारी देश के तट रक्षक बल ने दी। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार 62 लोगों को ले जा रही नौका तेज लहरों के कारण शनिवार (23 जुलाई) देर रात पलट गई थी। इस नौका में सवार सभी लोग इंडोनेशियाई थे और ऐसा माना जा रहा है कि वे अवैध प्रवासी थे।

एक तटरक्षक अधिकारी ने एएफपी को बताया कि अभी तक 34 यात्रियों को बचाया गया है और तलाश जारी है। इस हादसे में अपनी गर्भवती पत्नी को खोने वाले एक व्यक्ति ने ‘द स्टार’ से कहा, ‘वह इस हादसे के समय मेरी गोद में बैठी थी लेकिन मैं उसे नहीं बचा सका। यह बुरे सपने की तरह लग रहा है।’ बचाए गए लोगों को आव्रजन विभाग को सौंप दिया गया है।

एक समाचार पत्र ने आव्रजन विभाग के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि ऐसा माना जा रहे है कि ये इंडोनेशियाई अपने देश वापस जा रहे थे। अधिकारी ने बताया कि बचाए गए उन लोगों को निर्वासित किया जाएगा जिसने पास उचित दस्तावेज नहीं है। मामले की जांच की जा रही है। जोहोर राज्य की एक लंबी तटरेखा है और इसकी समुद्री सीमा इंडोनेशिया के साथ लगती है। यही वजह है कि मलेशिया में यहां से अवैध प्रवेश आसान हो जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.