ताज़ा खबर
 

आईएस ने ली लंदन मेट्रो में हमले की जिम्‍मेदारी, ब्रिटेन में खतरे की हालत ‘बेहद गंभीर’

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा ने हमले को कायरतापूर्ण बताते हुए कहा कि इसका मकसद बड़ा नुकसान पहुंचाना था।
Author September 16, 2017 13:10 pm
लंदन हमले में घायल को अस्‍पताल ले जाते पुलिसकर्मी। (Photo: AP)

लंदन मेट्रो में शुक्रवार को हुए आतंकवादी हमले के बाद ब्रिटेन में खतरे का स्तर गंभीर से बढ़ाकर अत्यधिक गंभीर कर दिया है। पुलिस इस हमले के गुनहगारों को ढूंढ निकालने का भरसक प्रयास कर रही है। द गार्डियन के मुताबिक, इस हमले में 29 लोग घायल हो गए थे। पुलिस को मिली सीसीटीवी फुटेज में ट्रेन में बम रखने वाले शख्स को साफ देखा जा सकता है, जो प्लास्टिक की सफेद बाल्टी के साथ ट्रेन में चढ़ा। इस ट्रेन में सीसीटीवी लगे थे। हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है। हालांकि, हमले में घायल लोगों में से किसी की जान को खतरा नहीं है। यह पिछले छह महीनों में ब्रिटेन में हुआ पांचवा आतंकवादी हमला है।प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने शुक्रवार रात टेलीविजन बयान में कहा कि ब्रिटेन में खतरे के स्तर को बढ़ाकर उच्चतम कर दिया गया है। आगामी दिनों में ब्रिटेन की सड़कों पर बड़ी संखअया में पुलिस और सैन्यबल दिखाई देंगे। उन्होंने कहा, “एक निश्चित अवधि के लिए पुलिस के स्थान पर सैन्यकर्मियों को चुनिंदा स्थानों पर तैनात किया जाएगा।”

मेट्रोपॉलिटन पुलिस के सहायक आयुक्त मार्क रॉले ने शनिवार तड़के कहा कि पुलिस संदिग्धों को ढूंढ रही है और लगभग 1,000 सैनिकों को ब्रिटेन की सड़कों पर देखा जा सकेगा। जांचकर्ताओं का कहना है कि आईईडी विस्फोटक में रिमोट से विस्फोट किया गया और बम रखने वाला विस्फोट से पहले ही ट्रेन से जा चुका था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.