ताज़ा खबर
 

लिट्टे आतंकी को मारने के दोषी रिटायर्ड लेफ्टिनेंट को भरना पड़ा 20 लाख का हर्जाना

लिट्टे के एक आतंकी को मारने के दोषी पाए जाने पर श्रीलंका की आर्मी के एक अफसर को 20 लाख का हर्जाना भरना पड़ा।
अफसर को जिस शख्स की मौत का दोषी पाया गया उसका नाम रोबर्ट वेलिथन था। वह 1998 में अफसर की कस्टडी में होने के वक्त मर गया था। (फाइल फोटो)

लिट्टे के एक आतंकी को मारने के दोषी पाए जाने पर श्रीलंका की आर्मी के एक अफसर को 20 लाख का हर्जाना भरना पड़ा। जिस आर्मी अफसर को यह जुर्माना भरना पड़ा वह अब रिटायर हो चुका है। उसे यह पैसा देने के लिए कोर्ट ने कहा। अफसर को अगस्त में दो साल की कैद सुनाई गई थी और साथ ही उसे 10 साल के लिए सस्पेंड भी कर दिया गया था। उसे अब हर्जाना देने के लिए कहा गया। अफसर को जिस शख्स की मौत का दोषी पाया गया उसका नाम रोबर्ट वेलिथन था। वह 1998 में अफसर की कस्टडी में होने के वक्त मर गया था। अफसर पर आरोप था कि उसने रोबर्ट को हथकड़ी लगे होने के दौरान गोली मार दी थी। वहीं अफसर ने कहा था कि रोबर्ट जफाना में आर्मी की कैद से भागने की कोशिश कर रहा था। जिसमें उसे गोली मारी गई।

यूएन के पास मौजूद आंकड़ों के हिसाब से लिट्टे संकट के दौरान लगभग 40 हजार लोग मारे गए थे। यह मामला 2009 का है। हालांकि, इस आंकड़े को लेकर श्रीलंका सरकार और यूएन के बीच तनातनी रहती है।

वीडियो: BCCI को बड़ा झटका; सुप्रीम कोर्ट ने BCCI की पुनर्विचार याचिका को खारिज किया

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग