ताज़ा खबर
 

Facebook के फाउंडर मार्क जकरबर्ग से भी तेज निकला यह भारतीय छात्र

शहर के केएमईए इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र अमाल को वेब होस्टिंग कंपनी गोडैडी की तरफ से एक मेल आया था, जिसमें पूछा गया था कि क्या आप यह डोमेन नेम बेचना चाहते हैं और अगर हां तो कितने में।
जकरबर्ग ने जब अपनी बेटी मेक्सिमा चान जकरबर्ग का नाम फेसबुक पर घोषित किया था, तभी अमाल ने maxchanzuckerberg.org नाम से डोमेन बुक करा लिया था। (Photo Source:Reuters)

सोशल नेटवर्किंग में क्रांति लाने वाले फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग को कोच्चि के एक इंजीनियरिंग छात्र ने दिमागी तौर पर मात दे दी। मामला कुछ यूं है कि अमाल ऑगस्टिन ने जकरबर्ग की बेटी के नाम से एक डोमेन बुक करा लिया था। इस डोमेन को अमाल से फेसबुक ने 700 अमेरिकी डॉलर(करीब 46 हजार रुपए) में खरीदा है।

Read Also: फेसबुक से लेकर ब्‍वॉयफ्रेंड तक शेयर करती हैं ये जुड़वां बहनें, अब साथ प्रेग्‍नेंट होने की हसरत

जकरबर्ग ने जब अपनी बेटी मेक्सिमा चान जकरबर्ग का नाम फेसबुक पर घोषित किया था, तभी अमाल ने maxchanzuckerberg.org नाम से डोमेन बुक करा लिया था। अमाल डोमेन बुक करने का शौक रखता है, उसने और भी बहुत सारे डोमेन नेम बुक करा रखे हैं।

Read Also: कॉलेज की डिग्री के बिना ही एपल, टि्वटर, फेसबुक, व्‍हाट्सएप, डेल, उबर जैसी कंपनियां चला रहे ये दिग्‍गज

शहर के केएमईए इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र अमाल को वेब होस्टिंग कंपनी गोडैडी की तरफ से एक मेल आया था, जिसमें पूछा गया था कि क्या आप यह डोमेन नेम बेचना चाहते हैं और अगर हां तो कितने में। जिसके जवाब हां में देते हुए अमाल ने 700 अमेरिकी डॉलर मांगे थे। लेकिन जब डील फाइनल की मेल आया तो यह मेल फेसबुक की तरफ से था। मेल फेसबुक की फाइनेंशियल डील देखने वाली कंपनी आइकॉनिक केपिटल की मैनेजर की तरफ से आया था।

Read Also: पत्‍नी को बेचने के लिए फेसबुक पर डाली पोस्‍ट, लिखा- प्‍लीज कोई तो खरीद लो यार

अमाल कहते हैं कि जब उन्होंने देखा कि यह मेल फेसबुक की तरफ से आई है तो उन्हें बहुत खुशी हुई। लेकिन तब तक डील फाइनल हो चुकी थी और वे अब डील के लिए और ज्यादा मोल-भाव नहीं कर सकते थे। अमाल कहते हैं कि उनके डोमेन नेम बुक कराने के शौक से उन्हें आर्थिक रूप से भी फायदा पहुंचा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.