ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तान: एमक्‍यूएम के सील्‍ड मुख्‍यालय से मिले पांच ट्रक हथियार, कराची में पहली बार हुई इतनी बड़ी बरामदगी

कराची के एआईजी मेहर ने बताया कि इन हथियारों को इकठ्ठा करने में पाकिस्तान की एक पॉलिटिकल पार्टी और दक्षिण अफ्रिका के एक नेटवर्क का हाथ है, जिनका मकसद कराची में हिंसा फैलाना था।
कराची में मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट के मुख्यालय से पुलिस द्वारा जब्त किए गए हथियार। (Photo: The Nation)

कराची के अज़ीजाबाद स्थित मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट हेडक्वार्टर्स से बुधवार को पुलिस ने पांच ट्रक हथियार बरामद किए। इन हथियारों को एक कमरे में छिपाकर रखा गया था। इस बारे में कराची के डीआईजी आॅफिस में ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी है। कराची के एआईजी मेहर ने बताया कि इन हथियारों का इस्तेमाल कराची में आपराधिक और आतंकवादी गतिविधियों में होना था। कराची के एआईजी मेहर ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि इन हथियारों को इकठ्ठा करने में पाकिस्तान की एक पॉलिटिकल पार्टी और दक्षिण अफ्रिका के एक नेटवर्क का हाथ है, जिनका मकसद कराची में हिंसा फैलाना था। उन्होंने लंदन में मौजूद किसी संगठन पर भी इस साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया है।

उन्होंने बताया कि इन हथियारों को खरीदने में वसूली के पैसों का इस्तेमाल किया गया है और इस खरीद फरोख्त में पाकिस्तान के एक राजनीतिक संगठन के कुछ बड़े नाम भी शामिल हैं। मेहर ने किसी राजनीतिक पाटी्र का नाम लिए बिना बताया कि पुलिस ने पहले से गिरफ्तार पार्टी से जुड़े एक मिलिटेंट के खुलासे के बाद इन हथियारों को जब्त किया है। उस राजनीतिक पार्टी का नाम पूछे जाने पर उन्होंने इशारे में कहा, ‘नाइन जिरो और अज़ीजाबाद से आपको समझ लेना चाहिए वो कौन सी पार्टी है।’

वीडियो: आतंकियों ने हंदवाड़ा स्थित आर्मी कैंप पर हमला किया, 3 आतंकी मरे 

इन हथियारों को अज़ीजाबाद के लाल किला ग्राउंड के पास स्थित लगभग तीन साल से खाली पड़े एक घर में अंडरग्राउंड वॉटर टैंक में छिपाकर रखा गया था। यह घर किसी शेख नईमुल्लाह नाम के व्यक्ति के नाम पंजीकृत है। पुलिस घर के मालिक की तलाश कर रही है। इन हथियारों में कुछ विदेशी हथियार भी शामिल हैं। जब्त किए गए हथियारों में 11 एंटी एयरक्रॉफ्ट गन, तीन 12.7 गन, 17 ग्रेनेड लॉन्चर्स, 39 लाइट मशीन गन, 82 सब मशीनगन, 7.62 एमएम के 4 लाख से अधिक कारतूस, 7 एमएम के 50000 हजार कारतूस, 84 आरपीजी-7 रॉकेट समेत अन्य कई हथियार शामिल हैं।

Read Also: नवाज शरीफ ने स्वीकारी मोदी की चुनौती, कहा-गरीबी और बेरोजगारी के खिलाफ जंग को तैयार हैं

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग