ताज़ा खबर
 

काबुल धमाके: रक्षा मंत्रालय के गेट पर सुसाइड ब्‍लास्‍ट में 24 की मौत, तालिबान ने ली जिम्‍मेदारी

अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में सोमवार को एक के बाद एक दो बम धमाके हुए।
Kabul Blasts: पहला हमला रक्षा मंत्रालय के पास हुआ, वहीं दूसरा धमाका पीडी2 के पास हुआ। (Photo Source: Twitter)

राजधानी काबुल में अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के बाहर तालिबान के दो आत्मघाती हमलावरों ने सोमवार (5 सितंबर) दोपहर बाद के व्यस्त समय में खुद को बम से उड़ा लिया, जिससे कम से कम 24 लोग मारे गए। तालिबान की ओर से अमेरिका-समर्थित अफगान सरकार के खिलाफ किए जा रहे राष्ट्रव्यापी हमलों के तहत काबुल में यह हमला हुआ है। व्यस्त समय में हुए इस हमले में 30 अन्य लोग घायल भी हुए हैं।

दोनों हमलावरों ने एक के बाद एक खुद को उड़ाया और जिसका लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को हताहत करना था इसलिए विस्फोट रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों की कार्यालय से छुट्टी के वक्त किए गए। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया, ‘पहला विस्फोट रक्षा मंत्रालय के पास पुल पर हुआ और इसके बाद जब सैनिक, पुलिसकर्मी और असैन्य नागरिक मौके पर पहुंचे, तब दूसरा विस्फोट हुआ।’ स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि विस्फोटों में 24 लोग मारे गए हैं।

इटली द्वारा काबुल में चलाए जा रहे आपात अस्पताल ने ट्वीट किया कि उसके यहां 10 घायल लोग लाए गए हैं तथा और लोगों को लाए जाने की आशंका है। राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हमले की कड़ी निंदा की है। गनी ने एक बयान में कहा, ‘‘फगानिस्तान के दुश्मन सुरक्षा बलों के साथ आमने सामने की लड़ाई में हार रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘इसलिए वे राजमार्गों, शहरों, मस्जिदों, स्कूलों और असैन्य नागरिकों पर हमले कर रहे हैं।’ तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने ट्विटर पर कहा कि पहले हमले का निशाना रक्षा मंत्रालय जबकि दूसरे का निशान पुलिस थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग