ताज़ा खबर
 

जापान में फुकुशिमा के करीब 5.6 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

दो दिन पहले फुकुशिमा परमाणु विद्युत संयंत्र के पास शक्तिशाली भूकंप के बाद सुनामी आयी थी।
Author तोक्यो | November 24, 2016 13:31 pm
जापान की राजधानी तोक्यो के उत्तरपूर्व से 210 किमी दूर फुकुशिमा परमाणु संयत्र का एरियल दृश्य। (Kyodo News via AP/22 Nov, 2016)

उत्तरपूर्वी जापान में गुरुवार (24 नवंबर) को सुबह 5.6 तीव्रता का भूकंप आया। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने यह जानकारी दी। इससे दो दिन पहले फुकुशिमा परमाणु विद्युत संयंत्र के पास शक्तिशाली भूकंप के बाद सुनामी आयी थी। जापान के अधिकारियों ने बताया कि हालांकि गुरुवार सुबह स्थानीय समयानुसार 6.23 बजे आने वाले इस भूकंप के कारण भूकंपीय तरंगों का जोखिम नहीं है या इससे किसी प्रकार की हानि होने की कोई सूचना नहीं है। भूकंप तोक्यो के उत्तरपूर्व से 210 किमी दूर फुकुशिमा के करीब आया। सरकारी प्रसारणकर्ता एनएचके ने तोक्यो इलेक्ट्रिक पावर संयंत्र के आॅपरेटर के हवाले से बताया कि भूकंप से फुकुशिमा के संयंत्र में कोई नई समस्या नहीं आयी है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले मंगलवार को 6.9 तीव्रता वाला भूकंप आया था, जिसके कारण सुनामी की लहरें उठीं थीं। सुनामी के कारण फुकुशिमा संयंत्र के पास एक मीटर तक ऊंची लहरें उठी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग