February 21, 2017

ताज़ा खबर

 

जापान में शहर के बीच-ओ-बीच धंस गई सड़क, धीरे-धीरे बढ़ रहा है गड्ढा

जापान के फूकुओका शहर में सड़क के बीच-ओ-बीच में एक विशालकाय गड्ढा बन गया है जो आस-पास मौजूद इमारतों के लिए खतरा बन गया है।

Author नई दिल्ली | November 8, 2016 15:21 pm
चौराहे के बीच में गड्ढा (Source: AP)

जापान के एक शहर में सड़क का हिस्सा बहुत गहरा धंस गया है। फूकुओका शहर में लोग जब सुबह अपने काम पर निकले तो उन्हें सड़क में एक विशालकाय गड्ढा देखने को मिला। गड्ढा काफी बड़ा है और इसने आस-पास मौजूद इमारतों पर भी खतरा बना दिया है। गड्ढ़े की गहराई किसी दो मंजिला इमारत के बराबर की है और इसकी चौड़ाई तकरीबन 20 मीटर है। हालात यह है कि गड्ढे के अंदर आस-पास मौजूद इमारतों के पिलर दिख रहे हैं जिससे उन बिल्डिंगों के टूटने का खतरा बना हुआ है। हालांकि पुलिस प्रशासन ने इलाके के आस-पास रहने वाले सभी लोगों से सुरक्षा के मद्देनजर जगह खाली करवा ली है। अभी तक इस गड्ढे की वजह से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है और न ही कोई घायल हुआ है। गड्ढा एकदम चौराहे के बीच में बन गया है जिससे लोगों को यातायात में भी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

वीडियो: अमेरिका के उरी हमले में भारत का साथ देने से लेकर डोनाल्ड ट्रंप के NYT को नोटिस भेजने तक

 

शहर के लोगों का दावा है कि यह गड्ढा पहले इतना बड़ा नहीं था लेकिन अचानक इसने विशालकाय रूप ले लिया है। अभी तक इसके बढ़ने की सही वजह तो नहीं पता लग पाई है लेकिन अधिकारियों का अनुमा है कि यह गड्ढा मेट्रो के लिए बढ़ाई जा रही सब-वे लाइन के निर्माण की वजह के बना हो। कुछ पानी की पाइपलाइन्स भी टूट गई हैं जिसकी वजह से गड्ढे में पानी भरता जा रहा है। फुकुओका शहर जापान के मुख्य टापू क्यूशू पर है। यह देश के कुछ बड़े शहरों में से एक है और यहां पर रेलवे स्टेशन्स और सब-वे मेट्रो लाइन्स के कई सारे मोड़ मौजूद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 8, 2016 12:20 pm

सबरंग