December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

जब ट्रंप ने कहा था कि बेटी न होती तो डेट करता तो इवांका का जवाब था- पिता न होते तो छड़ी से पीटती

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी डोनाल्ड ट्रंप का एक पुराना बयान आया था जिसमें उन्होंने अपनी बेटी इवांका के फीगर की तारीफ की थी।

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप। (REUTERS/Mike Blake/19 Oct, 2016)

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अतीत उनका पीछा छोड़ता नजर नहीं आ रहा है। अब द शिकागो ट्रिब्यून अखबार में 2006 में छपा उनकी बड़ी बेटी इवांका ट्रंप का वो बयान है जिसमें उन्होंने कहा था, “अगर वो मेरे पिता न होते तो मैंने उन पर छड़ी की बरसात कर दी होती।” इवांका साल 2006 में एक टॉक शो में डोनाल्ड ट्रंप की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दे रही थीं जिसमें उन्होंने इवांका के फ़ीगर की तारीफ करते हुए कहा था कि अगर वो उनकी बेटी न होतीं तो शायद वो उनके संग डेट कर रहे होते। द शिकागो ट्रिब्यून में इस इवांका के पुराने बयान को पत्रकार और लेखक सारा केंडजियोर ने गुरुवार (24 नवंबर) को ट्विटर पर यह कहते हुए शेयर किया कि “ट्रंप को दिए गए इवांका के इस जवाब की ज्यादा चर्चा नहीं हुई।” इवांका ट्रंप ने अपने पिता के चुनाव प्रचार में अहम भूमिका निभाई थी। माना जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बनने के बाद इवांका को कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दे सकते हैं। डोनाल्ड ट्रंप अगले साल 20 जनवरी को अमेरिका के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे।

इवांका ट्रंप डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पहली पत्नी इवाना जेल्निकोवा की संतान हैं। ट्रंप ने इवाना से 1977 में शादी की थी। पहली पत्नी से ट्रंप के तीन बच्चे (डोनाल्ड ट्रंप जूनियर, इवांका और एरिक) हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने अब तक तीन शादियां की हैं। उनके पांच बच्चे (दो बेटियां और तीन बेटे) और आठ पोते-पोतियां हैं। इवांका ट्रंप ने रियल एस्टेट कारोबारी जैरेड कशनर से शादी की है। इवांका ने 2009 में कशनर से शादी करने के लिए यहूदी धर्म स्वीकार कर लिया था। इवांका और उनके पति के तीन बच्चे हैं। इवांका अपने धर्म की सार्वजनिक तौर पर चर्चा नहीं करतीं। वो इसे “निजी मामला” बताती हैं। हालांकि डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव प्रचार के दौरान कई बार इसराइल के प्रति अपना प्रेम जाहिर किया था।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार के दौरान ट्रंप और मशहूर रेडियो प्रस्तोता हावर्ड स्टर्न की करीब दो दशक पुरानी बातचीत के कुछ हिस्से मीडिया में आए थे जिनमें ट्रंप ने कई बार अपनी बेटी इवांका ट्रंप के फीगर पर टिप्पणी की थी। स्टर्न को दिए एक से ज्यादा इंटरव्यू में ट्रंप ने इवांका के बदन और उसके हाव-भाव पर चर्चा की। अक्तूबर 2006 में दिए एक इंटरव्यू में स्टर्न ने कहा कि इवांका पहले से ज्यादा कामुक लग रही है। अपनी बेटी के बारे में बातचीत करना चाह रहे ट्रंप ने स्टर्न को बताया कि उसने ‘इंप्लांट’ नहीं कराया है यानी शरीर का एक खास अंग अपने बदन में नहीं लगवाया है । ट्रंप ने यह भी कहा, ‘असल में वह हमेशा से कामुक रही है।’ ट्रंप के हवाले से कहा गया, ‘वह लंबी है, करीब 6 फुट लंबी है और वह गजब की खूबसूरत रही है।’ स्टर्न से ट्रंप ने एक खास उम्र के बाद महिलाओं को छोड़कर कम उम्र वाली महिलाओं के साथ इश्क लड़ाने पर भी बातचीत की।

डोनाल्ड के दोनों बड़े बेटे भी ट्रंप के कारोबार से जुड़े हैं लेकिन इवांका को ट्रंप का “फेवरिट” माना जाता है। अमेरिका मीडिया के अनुसार ट्रंप परिवार के कारोबार में उनका सबसे अधिक दबदबा है। अमेरिकी अखबरा न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार इवांका जितने अधिकार ट्रंप की किसी भी पत्नी या बड़े अधिकारी के पास नहीं रहे हैं। इवांका अपने नाम से जूतों, कपड़ों और हैंडबैंग के ब्रांड भी चलाती हैं। अपने पिता के चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने महिलाओं और नौजवानों से कहा था, “अमेरिकी परिवारों को राहत की जरूरत है।” इवांका ने कहा था कि पुरुषों और महिलाओं के लिए समान काम के लिए समान वेतन का समर्थन करती हैं। उन्होंने कहा, “जिन महिलाओं के बच्चे हैं उन्हें बढ़ावा देने के लिए विशेष नीतियां होनी चाहिए।”

डोनाल्ड ट्रंप का वो वीडियो जिसमें उन्होंने अपनी बेटी के संग डेट की बात कही थी-

वीडियोः नोटबंदी पर पीएम के सर्वे को शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया प्लांटेड; कहा- मूर्खों की दुनिया में जीना बंद करें

वीडियोः नोटबंदी: जनधन खातों में जमा पैसे का वित्तीय खुफिया एजेंसी ने बैंकों से मांगा विस्तृत ब्योरा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 25, 2016 4:03 pm

सबरंग