ताज़ा खबर
 

इस्लामिक स्टेट ने अपने लड़ाकों की सैलरी आधी की

आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने 'विपरीत परिस्थतियों' को जिम्मेदार ठहराते हुए अपने लड़ाकों का वेतन आधा करने का फैसला किया है।
Author यरुशलम | January 19, 2016 20:33 pm
फुटबाल प्रेमी और एक अच्छा छात्र रहे जैक ने अपने माता-पिता के साथ बातचीत में स्वीकार किया कि वह सितंबर, 2014 में सीरिया में आईएसआईएस के साथ जुड़ गया।

आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने ‘विपरीत परिस्थतियों’ को जिम्मेदार ठहराते हुए अपने लड़ाकों का वेतन आधा करने का फैसला किया है। इस्लामिक स्टेट की इस घोषणा से समझा जाता है कि उसकी आर्थित हालत खराब हो चुकी है। आईएस के खजांची कहे जाने वाले बाय्त अल-मुसलिमीन की तरफ से जारी दस्तावेज में यह घोषणा की गई है। यरूशलम पोस्ट के मुताबिक आईएस ने ये दस्तावेज पिछले महीने जारी किए। हालांकि आतंकवादी संगठन ने ‘विपरीत परिस्थतियों’ का स्पष्टीकरण नहीं दिया है।

समझा जाता है कि अमेरिका, रूस और फ्रांस द्वारा सीरिया में आतंकी ठिकानों पर हो रहे लगातार हवाई हमलों से उसे काफी नुकसान पहुंचा है और उसकी वित्तीय परिसंपत्तियां नष्ट हुई हैं। कुछ दिनों पहले अमेरिकी बमबारी में मोसूल स्थित आतंकी संगठन का एक बैंक तबाह हो गया था। बताया जाता है कि इस बैंक में आईएसआईएस की काफी धनराशि जमा थी और इस बमबारी में उसके अरबों डॉलर खाक हो गए।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक वित्तीय संकट से निपटने के लिए मोसूल के आईएसआईएस के गवर्नर ने फतवा जारी किया है। इस फतवे में आतंकियों से स्थानीय नागरिकों पर टैक्स लगाकर धन एकत्रित करने के लिए कहा गया है

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग